RANCHI : फर्जी सिम बेचने से बचने के लिए विभिन्न कंपनियों के मोबाइल सर्विस प्रोवाइडरों को बुधवार को हिदायत दी गई। एसएसपी प्रभात कुमार ने शहर में मोबाइल सर्विस प्रोवाइड करानेवाले कंपनियों के एजेंटों, रिटेलर और कंपनी के अधिकृत विक्रेताओं के साथ बैठक की। उन्हें कहा गया कि वे लोग गलत आईडी प्रूफ पर सिम बेचने से परहेज करें, ताकि अपराधी आम आदमी को फोन कर तंग करने की कोशिश न करें।

आई नेक्स्ट ने उठाया था मुद्दा

फर्जी सिम मामले में आई नेक्सट ने एक मुद्दा उठाया था और एक अभियान चलाया था। उस समय एसएसपी ने सिम बेचनेवालों के विरुद्ध कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। इसी मुद्दे को लेकर बुधवार को एसएसपी ने बैठक की।

मोबाइल अलर्ट से मिलेगी शहर की जानकारी

रांची पुलिस एक योजना पर पहल करने जा रही है, जिससे लोगों को राहत मिलने की संभावना है। रांची पुलिस अब लोगों को मोबाइल अलर्ट के जरिए रांची में जाम, धरना-प्रदर्शन, रास्ता ब्लॉक आदि की जानकारी दी जाएगी। साथ ही लोगों को ऐसी स्थिति से निपटने के उपाय भी बताए जाएंगे।

क्वालिटी एजुकेशन के लिए जरूरी है रिसर्च मेथडोलॉजी

क्वालिटी एजुकेशन के लिए रिसर्च मेथोडोलॉजी का होना जरूरी है। इससे स्टूडेंट्स को शोध के साथ आगे बढ़ने में काफी मदद मिलती है। ये बातें रांची यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ। रमेश पांडेय ने कहीं। वे बुधवार को रांची यूनिवर्सिटी के पीजी मानव विज्ञान विभाग में सामाजिक विज्ञान संकाय के पंजीकृत पीएचडी स्टूडेंट्स के लिए आयोजित रिसर्च मेथडोलॉजी कोर्स के शुभारंभ के मौके पर बोल रहे थे। दस दिनों तक चलने वाला यह कोर्स भारतीय सामाजिक विज्ञान परिषद नई दिल्ली द्वारा संपोषित है। इसमें रांची सहित पूरे स्टेट और आंध्र प्रदेश के रिसर्चर भाग ले रहे है। इस मौके पर सामाजिक विज्ञान के डीन सह कोर्स को-आर्डिनेटर डॉ.करमा उरांव, मानव विज्ञान के एचओडी डॉ.कंचन राय, डॉ.प्रभात सिंह, डॉ.रघुनाथ यादव सहित कई टीचर मौजूद थे।

Posted By: Inextlive