-महिला कर्मचारी को पर्सनल लोन का दिया झांसा

-शिकायत पर कैंट पुलिस कर रही मामले की छानबीन

GORAKHPUR:

समाज कल्याण विभाग के निदेशक ऑफिस में तैनात महिला कर्मचारी को झांसा देकर मददगार ने उसके नाम पर महंगी बाइक फाइनेंस करा ली। फाइनेंस कराई गई बाइक को आरोपी ने दूसरे को बेच दिया। जालसाजी की जानकारी होने पर पीडि़त महिला ने आरोपी युवक, उसकी बहन और एजेंसी के एजेंट सहित चार के खिलाफ कैंट पुलिस को तहरीर दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पर्सनल लोन चाहती थी महिला

कैंट, रामगढ़ताल कॉलोनी निवासी मुबारक अली की पत्‍‌नी साजदा खातून निदेशक, समाज कल्याण विभाग में उर्दू अनुवादक के पद पर कार्यरत हैं। उनकी तीन बेटियों सबसे छोटी ईरम संग कुशीनगर की एक युवती पढ़ती है। दोनों के बीच गहरी दोस्ती से परिवार के लोग भी आपस में जुड़ गए। छोटी बेटी की शादी के लिए महिला कर्मचारी को पर्सनल लोन की जरूरत पड़ी। युवती के भाई ने बैंक मैनेजर के जरिए आसानी से लोन दिलाने की बात कही। उसकी बातों में आकर महिला ने सिग्नेचर किया हुआ चेक और अन्य कागजात भी दे दिए।

बहन की मदद से किया फर्जीवाड़ा

आरोप है कि इसका फायदा उठाकर युवक ने अपनी बहन के जरिए सवा दो लाख रुपए की बाइक फाइनेंस करा ली। महिला ने जब धर्मशाला बाजार की एजेंसी पर छानबीन किया तो उसका फर्जी हस्ताक्षर और मोबाइल नंबर मिला। सामने आया कि एजेंसी के एजेंट की मदद से फर्जीवाड़ा किया गया है। आरोपी ने रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले एक व्यक्ति को बाइक बेच दी थी। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

Posted By: Inextlive