-सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक ने की श्रावणी मेले की तैयारियों की समीक्षा

-24 घंटे कांवरियों की सेवा में लगे रहेंगे सूचना व सहायता कर्मी

RANCHI: श्रावणी मेला को लेकर दुमका के बासुकीनाथ में कांवरियों के ठहराव, विश्राम व मनोरंजन की मुफ्त व्यवस्था होगी। यह जानकारी सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निदेशक अवधेश कुमार पाण्डेय ने दी। वह रविवार को बासुकीनाथ में लगने वाली विभाग की मुख्य प्रदर्शनी शिविर व सूचना सहायता शिविर के कर्मियों के साथ मेला की तैयारियों की समीक्षा बैठक कर रहे थे। कहा कि महीने भर चलने वाले राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव में कांवरियों को तमाम सुविधाएं मिलेंगी।

ये होंगी व्यवस्थाएं।

-सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग ने कांवरियों के नि:शुल्क ठहराव के लिए सात बड़े-बड़े पंडाल बनवाए हें।

-पंडाल में रौशनी एवं पंखे की समुचित व्यवस्था की गई है। -कांवरियों के मनोरंजन के लिए हर दिन सुबह क्क् बजे से रात क्0 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

-विभाग के मुख्य प्रदर्शनी पंडाल स्थित मयूराक्षी कला मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा।

-प्रतिनियुक्त सूचना एवं सहायता कर्मी ख्ब् घंटे कांवरियों की सेवा में लगे रहेंगे।

-बिछड़े भक्ताें को परिजनों व साथियों से मिलवाने की व्यवस्था होगी

-लाउड स्पीकर से कांवरियों को समय-समय पर जरूरी जानकारी दी जाएगी।

-हर दिन अपराह्न ब् बजे प्रेस ब्रीफिंग भी की जाएगी।

-अगले वर्ष की अपेक्षा मीडिया सेन्टर को और सुसज्जित, वातानुकुलित व तकनीक से लैस किया गया है।

मलूटी में सूचना सहायता शिविर का उद्घाटन

निदेशक ने कल देर रात मलूटी स्थित सूचना जनसम्पर्क विभाग की प्रदर्शनी सह सूचना सहायता शिविर का भी उद्घाटन किया। कहा यहां एक स्थाई सूचना केन्द्र भी खोला जायेगा, जिसके माध्यम से यहां आने वाले पर्यटकों को संताल परगना सहित पूरे राज्य के विभिन्न ऐतिहासिक धरोहरों व पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी मिलेगी। सूचना केन्द्र में एक कॉनफ्रेंस हॉल तथा एक बड़ी लाईब्रेरी भी होगी। मौके पर विभाग के उप निदेशक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, मलूटी ग्राम के गोपाल दास मुखर्जी, चन्द्रशेखर मांझी, मदन कुमार, मुकेश कुमार यादव, सुरेन्द्र नारायण यादव, सत्यजीत, चंदन, सौरभ, जनार्दन, विजय, सुमेश्वर, कमल किशोर पंजियारा, विनोद, वार्ड सदस्य विश्वपति चटर्जी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive