- कई डॉक्टरों ने लॉकडाउन में फ्री सर्विस देने की बनाई योजना

- व्हाट्सएप पर कॉल करके ले सकते हैं जानकारी

-फिजियोथेरेपिस्ट, डायबेटोलॉजिस्ट और डेंटिस्ट से ले सकेंगे सलाह

रांची। अगर आपको भी कोई समस्या है और लॉकडाउन में डॉक्टर से दिखाने में असमर्थ हैं, तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। लॉकडाउन के बावजूद आपको फिजियोथेरेपी, डायबेटोलॉजिस्ट और डेंटिस्ट से सलाह लेने के लिए हॉस्पिटल या सेंटर जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही उनसे मोबाइल फोन पर कॉल करके या फिर व्हाट्सएप पर मैसेज छोड़कर अपनी बीमारी पर सलाह ले सकते हैं। सिटी के कई डॉक्टरों ने लोगों की परेशानी को देखते हुए ऑनलाइन-ऑनकॉल बीमारी का इलाज बताएंगे। इसके लिए उन्हें कोई फीस भी नहीं देनी होगी।

फिजियोथैरेपी

शाम 4 बजे से शाम 6 बजे

फिजियोथेरेपी के लिए आप डॉ अभय कुमार पांडेय को कॉल कर उनसे जानकारी ले सकते हैं कि कौन सी एक्सरसाइज कैसे करनी है। वहीं लॉकडाउन की स्थिति में

एक्सरसाइज कर अपनी बीमारी को बढ़ने से रोक सकते हैं। इसके लिए मोबाइल नंबर 7667494465 पर वाइस कॉल, वीडियो कॉल और व्हाट्सएप कर सकते हैं। इसके बाद आपको एक्सरसाइज के बारे में पूरी डिटेल बताई जाएगी।

डायबिटीज-थायरॉयड

किसी भी समय मैसेज छोड़ दें डायबिटीज और थायरॉयड के पेशेंट भी फिलहाल डॉक्टर के पास नहीं जा पा रहे हैं। इस बीच अगर कोई परेशानी हो तो डॉ अजय छाबड़ा कंसल्टेंट डायबिटीज एंड थायरॉयड डिजीज से संपर्क कर सलाह ले सकते हैं। परेशानी होने पर दवा और बचाव के उपाय भी बताए जाएंगे। आपको कोई परेशानी हो तो वाट्सएप्प नंबर 8674922816 पर मैसेज छोड़ दें। इसके बाद डॉक्टर आपको खुद से कॉल कर जानकारी ले लेंगे।

डेंटल प्रॉब्लम्स

समय -सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे

लॉकडाउन के दौरान दांतों में किसी तरह की समस्या होने पर डेंटिस्ट डॉ आशीष भगत को कॉल कर अपनी दांतों की समस्या बता सकते हैं। इसके लिए आप मो नंबर 7004079967 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। इसके लिए आपसे किसी भी तरह की कोई फीस नहीं ली जाएगी।

Posted By: Inextlive