- आईएमए और स्वास्थ्य विभाग ने तैयार किया प्रस्ताव

- प्राइवेट डॉक्टर्स जल्द करेंगे नि:शुल्क इलाज

मेरठ। शहर में सीनियर सिटीजंस के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने फ्री ऑफ कॉस्ट ओपीडी शुरु करने का फैसला है। इस काम को अमलीजामा पहनाने के लिए आईएमए, प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर जरूरी विषयों पर सोच विचार कर रणनीति भी तैयार कर ली है। आईएमए की बैठक में इस प्रस्ताव पर सर्वसहमति बनते ही आइएमए हाल में जल्द ही ओपीडी को शुरु कर दिया जाएगा।

यह सुविधा मिलेंगी

इस ओपीडी में बुजुर्गो की फिजिशियन द्वारा पहले स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद संबंधित एक्सपर्ट से ट्रीटमेंट करवाया जाएगा। जिसमें मुख्य सर्जन, न्यूरो सर्जन, कार्डियोलॉजिस्ट आदि रहेंगे। चैरिटी बेस पर शुरु होने वाली यह ओपीडी निशुल्क होगी।

मिली मंजूरी

कमिश्नरी भवन में आइएमए के डॉक्टर्स और कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार, सीएमओ डॉ। राजकुमार और जिला सरकारी अस्पताल के एसआईसी डॉ। पीके बंसल के साथ बैठक हुई थी, जिसमें इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

----

बहुत दिनों से आईएमए का चैरिटी बेस पर ऐसा कुछ करने का विचार बन रहा था। हमने प्रशासन को फ्री ओपीडी शुरू करने का प्रस्ताव दिया है। इसको लेकर बैठक भी हो चुकी है। आईएमए की कार्यकारिणी बैठक में भी इस पर विचार किया जाएगा। डॉक्टर्स की रुचि और उपलब्धता मिलने के बाद जल्द ही इसे शुरु कर देंगे।

-डॉ। वीरोत्तम तोमर

अध्यक्ष आईएमए

Posted By: Inextlive