दो हफ्ते भालू के पेट में रहा! अब 10 टन के पत्‍थर को चीरकर उसमें घुस गया ऐसा ही है ये आदमी!

2017-03-03T22:14:08Z

आप यह देखकर शॉक्‍ड हो जाएंगे जब आप देखेंगे इस आदमी को जो कभी भालू के पेट में घुसकर हफ्तों रह जाता है तो कभी टनों वजनी पत्‍थर के भीतर एक कीड़े की तरह 7 दिन गुजार देता है। फ्रेंच आर्टिस्‍ट अब्राहम पोनचेवल हमेशा ऐसे ही काम करता है जो दुनिया को डरा देते हैं।

7 दिन तक टनों वजनी पत्थर में अकड़ा हुआ बैठा रहा
फ्रांस के आर्टिस्ट अब्राहम पोनचेवल अपने अजीबोगरीब कारनामों के लिए दुनिया भर में फेमस है। पिछली 22 फरवरी को पेरिस के आर्ट म्यूजियम में अब्राहम एक दस टन वजनी पत्थर को चीरकर उसमें बैठ गया था। इस पत्थर के दो टुकड़ों के बीच में सिर्फ अब्राहम के बैठने भर की जगह थी, यानि वो यहां लेटकर आराम नहीं कर सकता था। 7 दिनों तक पत्थर के बीच में रहने के दौरान वो एक नन्हें से छेद से सांस ले पाता था। उसके पास वहां खाने के लिए ड्राई मीट और थोड़ा सा पानी था। उसे पत्थर के भीतर यूं ही अकड़े हुए फ्रेश होना पड़ता था। कल जब उसे पत्थर के भीतर से निकाला गया तो उसकी बॉडी जाम हो गई थी और वो बात भी नहीं कर पा रहा था। Image source
 

दो हफ्ते तक मरे हुए भालू के पेट में रह चुका
अब्राहम पोनचेवल साल 2014 में पेरिस के ही वाइल्डलाइफ म्यूजियम में एक मरे हुए विशालकाय भालू की असली बॉडी खोल में लगातार दो हफ्ते तक रहा। भालू के पेट में इतने दिनों तक रहने के दौरान अब्राहम ने कीड़े मकौड़े खाकर खुद को जिंदा रखा। उसके इस कारनामे को रीबर्थ का नाम दिया गया। मतलब यह है कि उसने मरे हुए भालू के पेट से जन्म लिया। Image source

यह भी पढ़ें- यह लड़का बनने वाला है दुनिया का पहला एलियन! जिसका नहीं होगा कोई जेंडर

60 फीट ऊँचे खंबे पर 7 दिन तक बैठा रहा
अब्राहम पोनचेवल सितंबर 2016 में पेरिस के गारडे लॉयन रेलवे स्टेशन के बाहर 60 फीट ऊँचे पिलर पर बनी एक मचान पर 6 दिन तक अकेला टंगा रहा। उसके इस बेतुके करतब को देखने के लिए उस दौरान वहां लोगों का मजमा लग जाता था।

यह भी देखें- दरवाजा न खुले तो भीतर न जाएं या गर्म पानी हॉट है! ऐसे ही हैं दुनिया के ये 10 विचित्र साइनबोर्ड

अब मुर्गी के 12 अंडों पर 4 हफ्ते बैठेगा लगातार
अब्राहम पोनचेवल का अगला विचित्र प्रोजेक्ट मार्च के लास्ट में शुरु होगा। इस बार अब्राहम मुर्गी के 22 अंडों पर 3 से 4 हफ्ते तक बैठेगा। वो तभी उठेगा जब अंडे तोड़कर चूजे बाहर निकलेंगे। इतने हफ्तों तक अंडों पर बैठने के दौरान अब्राहम हर दिन सिर्फ डेढ़ घंटे के लिए अंडो पर से उठेगा। क्यों है ना मजेदार लेकिन मुश्किल रिकॉर्ड।

यह भी देखें- होम वर्क नहीं किया तो पिता ने बच्चे को चढ़ा दिया सूली पर

Weird News inextlive from Odd News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.