ष्ट॥न्ढ्ढक्चन्स्न् : कोल्हान विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई करने वाले छात्रों को बीएड नामांकन के बाद नये सिरे से रजिस्ट्रेशन नहीं करना होगा। विवि के अंगीभूत अथवा संबद्ध कॉलेजों से स्नातक करने वाले ऐसे छात्र अथवा छात्राएं जिन्होंने अब तक विवि से अपनी माइग्रेशन सर्टिफिकेट नहीं निकाला है। ऐसे छात्रों को बीएड पाठयक्रम में दाखिले के बाद नये सिरे से पंजीकरण नहीं करना होगा। अगर किसी छात्र अथवा छात्रा ने माइग्रेशन निकाल लिया है तो उन्हें इस सुविधा से वंचित होना पड़ेगा। ऐसे छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य होगा।

नहीं देनी होगी फीस

वहीं ऑटोनामस दर्जा प्राप्त जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज से पढ़ाई करने वाली छात्राओं को पंजीकरण करना होगा लेकिन इसके बदले उन्हें कोई शुल्क जमा नहीं करना होगा। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ। पीके पाणी ने रजिस्ट्रेशन के दौरान हो रही दिक्कतों को देखते हुए नये सिरे से स्थिति स्पष्ट की है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पहले ही दिशा- निर्देश जारी किए गए थे लेकिन छात्रों को अब भी दिक्कतें हो रही हैं। अब विवि में अध्ययन कर चुके छात्रों को नया पंजीकरण नहीं करना होगा।

क्रिसमस व नये वर्ष की छुट्टी

कोल्हान विवि में क्रिसमस एवं नये वर्ष की छुट्टी हो गई है। अब विवि 2 जनवरी 2017 को खुलेगा। गुरुवार को विवि में वर्ष के अंतिम दिन कामकाज किया गया। विवि के कुलपति डॉ। आरपीपी सिंह, प्रतिकुलपति डॉ। रणजीत कुमार सिंह सहित तमाम अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं व शिक्षक-शिक्षकाओं को नये वर्ष की शुभकामना दी है।

Posted By: Inextlive