आधी रात सीतापुर रोड पर एक युवती के किडनैप होने की घटना में देखने को मिली. हैरत की बात यह है कि युवती का किडनैप शातिर बदमाशों ने नहीं बल्कि नशे में धुत उसके ही दोस्तों ने किया था जो उसे इटौंजा स्थित एक रिजॉर्ट पर ले जाना चाहते थे.

- 12 बजे रात को अपने दोस्तों के साथ ढाबे पर पहुंची थी युवती

- 1.15 मिनट पर वायरलेस सेट पर युवती के अपहरण की सूचना

- 02 घंटे तक पुलिस की गाडि़यों ने किया युवकों की गाड़ी का पीछा

- 03 बजे पुलिस ने गोमतीनगर में कार मालिक के घर पर मारा छापा

- महिला मित्र का किडनैप कर रिजॉर्ट पर ले जाने का किया प्रयास

- सीतापुर हाईवे की घटना, अपहरण की सूचना पर पुलिस हलकान

- पुलिस ने शहर में नाकाबंदी की, गाड़ी नंबर से पहुंची युवकों के घर

 

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : राजधानी में महिलाएं कितनी असुरक्षित हैं, इसकी बानगी शनिवार को आधी रात सीतापुर रोड पर एक युवती के किडनैप होने की घटना में देखने को मिली. हैरत की बात यह है कि युवती का किडनैप शातिर बदमाशों ने नहीं बल्कि, नशे में धुत उसके ही दोस्तों ने किया था, जो उसे इटौंजा स्थित एक रिजॉर्ट पर ले जाना चाहते थे. भला हो उस यूपी 100 की पीआरवी का, जिसने युवती की चीखें सुनने के बाद हरकत में आते हुए किडनैपर्स का पीछा किया और आसपास के थानों की पुलिस को भी इंफॉर्म कर दिया. घंटों की मशक्त के बाद जब पुलिस ने किडनैपर्स को दबोचा तो पता चला कि वे सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं और अपनी ही दोस्त को किडनैप करके ले जा रहे थे.

आधी रात को हंगामा

शनिवार रात करीब 1.15 बजे सीतापुर रोड स्थित एक ढाबे से युवती को किडनैप करके उसके दोस्तों ने इटौंजा स्थित एक रिजॉर्ट पर ले जाने का प्रयास किया तो उसकी चीखें नजदीक खड़ी यूपी 100 की पीआरवी के सिपाहियों तक पहुंच गयी. पीआरवी ने तत्काल वायरलेस सेट पर सूचना प्रसारित करने में देर नहीं की और चंद मिनटों के भीतर ही तीन थानों की फोर्स लाल रंग की विटारा ब्रीजा कार का पीछा करने लगीं. इस दौरान युवती ने चलती कार से खुद को बचाने कूदने की कोशिश भी की और मदद के लिए शोर मचाती रही. सीतापुर हाईवे से कार सवार इंजीनियरिंग कॉलेज होते हुए अलीगंज स्थित डंडईया बाजार के पास पुलिस को चकमा देकर भाग गए. इस दौरान तीनों थानों की पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर ली. पुलिस ने लाल कार के नंबर की डिटेल निकाल युवकों का पता लगा लिया. कुछ ही देर में नाटकीय ढंग से अपहरण की सूचना देने वाली युवती भी पुलिस के सामने आ गई.

डंडईया बाजार के पास मिली कार

कार के नंबर और कलर के आधार पर मडि़यांव, अलीगंज, विकासनगर और महानगर पुलिस ने बैरिकेटिंग लगाकर चेकिंग शुरू कर दी. तभी अलीगंज पुलिस को डंडईया बाजार के पास कार मिल गई. इससे पहले पुलिस कार सवारों को दबोच पाती कि उसके रास्ते में एक डीसीएम ट्रक आ गया. इसका फायदा उठाकर कार सवार युवक पुलिस की नजरों से ओझल हो गए. इस बीच पुलिस को कार का नंबर मिल गया जिससे पता चला कि कार मालिक गोमतीनगर के पारिजात अपार्टमेंट का रहने वाला था. इसके बाद पुलिस की एक टीम युवक के फ्लैट पर पहुंच गई. युवक ने पूछताछ में बताया कि युवती उसकी दोस्त थी, किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया था. इसकी तस्दीक करने के लिए पुलिस ने युवती से बातचीत की तो उसने भी अपहरण की घटना से इनकार कर दिया.

रिजॉर्ट ले जाने पर किया था विरोध

पुलिस का कहना है कि कार सवार सभी युवक सिविल परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. उनके माता पिता को थाने बुलाकर अंतिम चेतावनी भी दी गई है. वहीं सूत्रों का कहना है कि सभी युवक कार में बैठी महिला मित्र को जबरन इटौंजा स्थित एक रिजॉर्ट में जबरन ले जाना चाहते थे, जिसका युवती ने विरोध कर दिया था. कार सवार सभी लोग शराब के नशे में थे

सीतापुर रोड पर स्थित एक ढाबे पर शनिवार रात कुछ युवक अपनी महिला मित्र के साथ आए थे. उनके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इस दौरान युवती कार के भीतर से शोर मचाने लगी. यह देखकर यूपी 100 की पीआरवी मदद के लिए पहुंच गई जिसे देखकर वे युवती को कार में लेकर मडि़यांव की ओर भागे. यह सूचना तत्काल सेट पर प्रसारित की गयी, जिसके बाद उनको दबोच लिया गया. युवती द्वारा कोई शिकायत न किए जाने पर युवकों को सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया गया है.

अमरनाथ वर्मा, इंस्पेक्टर बीकेटी

Posted By: Kushal Mishra