11वीं के छात्र से ढाई लाख मांग रहे मनबढ़

शाहपुर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, तलाश

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: फेसबुक की दोस्ती पर कर 11वीं का छात्र सूद पर रुपए देने वालों के चंगुल में फंस गया। सूद पर ढाई लाख रुपए देने का दावा करते हुए आरोपी छात्र और उसके परिजनों को परेशान कर रहे हैं। छात्र के पिता की सूचना पर केस दर्ज करके शाहपुर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। एसएचओ ने बताया कि इस मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

झंगहा एरिया के कृष्ण कुमार सिंह परिवार के साथ कोतवाली, पुरुषोत्तमपुरम कॉलोनी पक्की बाग में रहते हैं। उनका बेटा अंशुमान शहर के एक स्कूल में 11वीं का स्टूडेंट है। उसकी दोस्ती फेसबुक पर नीतेश सोनकर से हो गई थी। एक सितंबर को कृष्ण कुमार सिंह पत्नी संग लखनऊ रिश्तेदार से मिलने चले गए। तभी मौका देखकर नीतेश सोनकर उनके घर पहुंचा। अंशुमान पर दबाव बनाकर जबरन उनकी बाइक अपने कब्जे में लेकर रिश्तेदार रामजानकी नगर निवासी विशाल सोनकर के पास गिरवी रखवा दिया। बाइक गिरवी रखने पर मिली 40 हजार रुपए रकम हड़प लिया। कृष्ण कुमार जब लखनऊ से लौटे तो उनको मामले की जानकारी हुई। शाहपुर थाना पर शिकायत करने पर पुलिस ने बाइक वापस दिलाई।

घर में घुसकर पीटा, मांग रहे ढाई लाख रुपए

आरोप है कि बाइक वापस होने पर नीतेश भड़क गया। आरोप है कि 22 सितंबर को रात नौ बजे शाहपुर से बाइक लेकर कृष्ण कुमार घर जा रहे थे। तभी नीतेश ने अपने साथियों संग मिलकर उनको घेर लिया। पीछा करते हुए उनके घर पहुंचकर ढाई लाख रुपए मांगने लगा। उसके साथ गए राजू सोनकर, तरून जायसवाल, राहुल जैश उर्फ मक्कू ने कहा कि अंशुमान ने उनसे सूद पर ढाई लाख रुपया लिया है। रुपए वापस न देने पर अनुसूचित जाति-जनजाति के मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। कृष्ण कुमार की शिकायत पर आरोपी नीतेश सोनकर, राजू सोनकर, तरुण जायसवाल, राहुल जैस उर्फ मक्कू और चार-पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने, जानमाल की धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया।

Posted By: Inextlive