एक जुलाई से लागू होगा नया टाइम टेबल कई ट्रेनों के समय और फेरों में किया गया बदलाव। तीस मिनट पहले छूटेगी इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: रेलवे ने एक जुलाई से लागू नए टाइम टेबल में कई बदलाव किए हैं। दर्जनों ट्रेने अब अपने निर्धारित समय से पहले छूटेंगी या बाद में। लोकमान्य तिलक टर्मिनल से इलाहाबाद के बीच चलने वाली ट्रेन (गाडी संख्या 12293फ्) इलाहाबाद स्टेशन पर दस मिनट देरी से छूटेगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 12294 और 22130 लोकमान्य टर्मिनल एक्सप्रेस क्रमश: 10 और 15 मिनट पहले छूटेंगी। इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस रात के 11:30 बजे की जगह 11 बजे जंक्शन से रवाना होगी। शिवगंगा एक्सप्रेस इलाहाबाद जंक्शन पर रात में 10:05 की जगह 15 मिनट देरी से आएगी। वाराणसी ग्वालियर बुंदेलखंड एक्सप्रेस इलाहाबाद जंक्शन पर अभी तक रात दस बजे पहुंचती थी जो अब रात में 8:55 बजे आएगी। इससे यात्रियों को सहूलियत मिलेगी।

सप्ताह में पांच दिन वंदेभारत एक्सप्रेस
बदलाव के क्रम में दिल्ली से वाराणसी के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस का संचालन सप्ताह में पांच दिन किया जाएगा। इलाहाबाद से दिल्ली के बीच चलने वाली दूरंतो एक्सप्रेस का संचालन अब सप्ताह में तीन दिन की जगह चार दिन किए जाने का फैसला रेलवे ने लिया है। यह दूरंतों एक्सप्रेस की जगह हमसफर एक्सप्रेस के रूप में संचालित की जाएगी। यात्रियों की ओर से इसकी मांग लगातार की जा रही थी।

Posted By: Inextlive