-क्वालिटी खराब मिलने पर एफएसडीए ने की कार्रवाई, सैंपल लेकर जांच को भेजा

बरेली : फ्राईडे को एफएसडीए की टीम ने शहर में ब्रह्मपुरा, सैदपुर लश्करीगंज आदि इलाकों में मिलावखोरों के खिलाफ अभियान चलाया। छापेमारी के दौरान शहर की दो दुकानों पर करीब 40 हजार रुपए की मिठाई और नमकीन की क्वालिटी खराब मिलने पर उसका स्टॉक सीज किया और उसका सैंपल जांच के लिए लैब भेजा।

इन पर हुई कार्रवाई

एफएसडीए की टीम ब्रह्मपुरा स्थित मेसर्स लक्ष्मी ट्रेडर्स पहुंची। यहां गणेश नमकीन का सैंपल लिया। फिर 110 किलोग्राम मूंगदाल की नमकीन की क्वालिटी खराब होने पर स्टॉक सीज कर दिया। इसके बाद टीम सैदपुर लश्करीगंज पहुंची यहां मैसर्स मुश्ताक सोनपापड़ी का सैंपल लिया। क्वालिटी खराब मिलने पर करीब 240 किलोग्राम सोहन पापड़ी के स्टॉक सीज किया। इसके बाद केसर पुर स्थित मैसर्स राज स्वीट्स से मोतीचूर के लड्डू का सैंपल लिया गया। वही केसरपुर से जितेंद्र सिंह की शॉप से छेना मिठाई की सैंपल लिया गया।

एफएसडीए करेगा अवेयर

दिवाली पर लोगों को मिलावट खोरी से बच सके। इसके लिए एफएसडीए ने दीवाली तक अफसरों को अवेयर करने का आदेश दिया है। साथ ही किसी भी शॉप पर मिलावट की सूचना मिले तो फौरन सूचित सूचना देने को कहा है जिससे संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। इसके लिए चार-चार सदस्यों की कई टीमें गठित की गई हैं।

वर्जन

दिवाली के मद्देनजर शहर में अभियान चलाया गया, दो दुकानों पर फूड आइटम की क्वालिटी खराब मिलने पर सैंपल लेकर स्टॉक सीज किया गया है। दिवाली तक डेली अभियान चलाया जाएगा।

-धर्मराज मिश्र, मुख्य अभिहित अधिकारी।

Posted By: Inextlive