- राजघाट एरिया की घटना, मायके वालों ने हत्या का आरोप लगा ससुराल के बाहर डेड बॉडी रख किया प्रदर्शन

GORAKHPUR: राजघाट एरिया के खूनीपुर मूंगफली गली में विवाहिता की मौत पर बुधवार की देर शाम जमकर हंगामा हुआ। मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए ससुराल में घर के बाहर डेड बॉडी रख प्रदर्शन किया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर तहरीर ली तब जाकर मामला शांत हो सका। मृतका पूजा जायसवाल (ख्भ्) के पिता भोला शाह का आरोप है कि पांच लाख रुपए दहेज में नहीं मिलने की वजह से हत्या की गई है। पड़ोसी से उन्हें बेटी की मौत के बारे में जानकारी मिली थी।

गोपालगंज, बिहार के रहने वाले भोला शाह ने बताया कि पांच साल पहले बेटी की शादी खूनीपुर निवासी किराना दुकानदार मृत्युंजय जायसवाल के साथ हुई थी। क्ख् अक्टूबर की रात पड़ोसी ने बताया कि पूजा जायसवाल को मारा-पीटा गया था। इसी सूचना पर पिता आए तो देखा कि परिवार वाले उसे लखनऊ लेकर जा रहे थे। वहां से फिर मेडिकल कॉलेज लेकर आए। इलाज के दौरान मंगलवार की रात पूजा की मौत हो गई। बुधवार को डेड बॉडी पाने के बाद ही पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। जिस पर डेडबॉडी का पोस्टमार्टम कराया गया। पिता का कहना है कि उन्हें न्याय चाहिए। हालांकि पति ने इस पूरे मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। पूजा के दो बेटे कार्तिक (ब्), शौर्या (ख्) हैं। हालांकि पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

वर्जन

पीडि़त पक्ष की ओर से तहरीर ले ली गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive