- आईजीसीएल के दौरान जमकर हुई अव्यवस्था

- भीड़ के लिए आयोजकों ने नहीं किया था कोई इंतजाम

- दोनों सेलिब्रिटीज के जाते ही गायब हो गए दर्शक

GORAKHPUR: गोरखपुर की सरजमीं पर पहली बार ऑर्गनाइज इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) में अव्यवस्थाओं का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। आयोजकों ने किसी तरह फिल्म इंडस्ट्री के दो बड़े सितारों, आलिया भट्ट और वरुण धवन को तो बुला लिया। लेकिन इन्हें देखने को जुटने वाली भीड़ के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं कर सके। नतीजा, आलिया को देखने आए लोग लाठियां खाकर वापस लौट गए। बदइंतजामी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आलिया और वरुण भी महज 12 मिनट बाद वापस लौट गए। आयोजकों ने दावा किया था कि वह मैच भी देखेंगे, लेकिन यहां की बदतर हालत देख दोनों मैच शुरू होने से पूर्व ही वहां से रवाना होने में अपनी भलाई समझी। पूरा आयोजन एक तमाशा बनकर रह गया।

सुबह से ही अव्यवस्था

रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में पिछले एक हफ्ते से आईजीसीएल के मैचेज चल रहे हैं। बुधवार को क्वालिफायर के बाद लीग की शुरुआत होनी थी। इसमें गेस्ट सेलिब्रिटी के तौर पर बॉलीवुड स्टार वरुण धवन और आलिया भट्ट को आना था। इसके लिए पुलिस और प्रशासनिक अमले ने अपनी तैयारियां कर रखीं थी। ऑर्गनाइजर्स ने आम दर्शकों के एंट्री की व्यवस्था पुलिस लाइन की तरफ मौजूद गेट और स्विमिंग पूल की तरफ से की थी, जबकि वीआईपीज को मेन गेट से एंट्री करना था, इसके लिए उन्होंने पास भी जारी किए थे। मगर इस दौरान एक पास पर जब कई लोग घुसने लगे तो उनकी पुलिस से तू-तू, मैं-मैं हुई। ऐसा एक-दो नहीं बल्कि कई बार हुआ। आयोजकों की ओर से कोई जिम्मेदार व्यक्ति न मौजूद होने से लोगों को अव्यवस्था का सामना करना पड़ा।

स्टेडियम स्टाफ ही रह गया बाहर

स्टेडियम में 365 दिन रहने वाले और वहां की जिम्मेदारी उठाने वाले स्टेडियम स्टाफ भी एंट्री नहीं पा सके। जब उन्होंने अंदर घुसने की कोशिश की, तो पुलिस ने बगैर एंट्री पास उन्हें अंदर जाने से रोक दिया। इस दौरान दूसरी ओर से एंट्री करने वाले दर्शकों को भी बेवजह लाठी जरूर खानी पड़ी। भीड़ इतनी ज्यादा हो गई थी कि पुलिस वालों को उसे काबू करने में पसीने छूट रहे थे। आलिया और वरुण के स्टेडियम में एंट्री करते ही लोगों का सब्र जवाब दे गया। बैरिकेडिंग तोड़ भीड़ स्टेज की तरफ जाने लगी। इसे काबू करने के लिए पुलिस ने खूब लाठियां चटकाई।

टूटने लगीं कुर्सियां

इससे गुस्साई भीड़ ने वहां मौजूद कुर्सियां तोड़ डालीं। साथ ही कुर्सियों को पुलिस की तरफ उछालने लगे। दर्शकों को बेकाबू होता देख पुलिस ने फिर से लाठी पटक कर उन्हें दूर तक खदेड़ा। इसमें बड़ी तादाद में स्टूडेंट्स भी थे। आलम यह था कि एक तरफ आलिया और वरुण लोगों से रूबरू थे, वहीं दूसरी ओर कुर्सियां चल रहीं थीं। जब पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो वहां मौजूद स्टूडेंट्स खुद को बचाने के लिए भागे, इसमें दर्जनों बच्चों को चोटें आई। मामला बेकाबू होता देख आलिया और वरुण बगैर मैच देखे ही वापस लौट गए।

सेलिब्रिटी के साथ दर्शक भी गायब

जैसे ही दोनों सेलिब्रिटीज ने स्टेडियम के बाहर का रुख किया। पहले तो लोगों ने उन्हें वेव किया, जिसका दोनों ने जवाब भी दिया। इसके बाद दोनों एयरपोर्ट के लिए निकल गए। उनके निकलते ही मैच देखने आए दर्शकों ने घरों का रुख किया और कुछ ही देर में स्टेडियम में सिर्फ मैच खेलने वाले खिलाड़ी और आर्गनाइजर्स के साथ चंद दर्शक ही बचे।

Posted By: Inextlive