-गंगानगर योजना में प्रस्तावित था सीएनजी स्टेशन

-एमडीए ने गेल को मुहैया कराई जमीन, अब इनकार

Meerut: एमडीए की आवासीय योजना गंगानगर में प्रस्तावित सीएनजी स्टेशन पर तलवार लटकती नजर आ रही है। एमडीए बोर्ड बैठक में सीएनजी स्टेशन के लिए जारी की गई जमीन को अब गेल कंपनी ने लेने से इनकार कर दिया है। गेल ने एमडीए की ओर से आए स्टेशन के प्रॉफिट में साझेदारी से इनकार करते हुए एमडीए को रेड सिग्नल दे दिया है।

फ्ब् करोड़ का झटका

दरअसल गेल के रिक्वेस्ट पर एमडीए ने गंगानगर योजना में सीएनजी स्टेशन के लिए क्भ्भ्0 वर्ग मीटर का कमर्शियल प्लॉट देने का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा था। इस जमीन की कीमत एमडीए ने ख्ख् हजार वर्ग मीटर के आस-पास आंकी थी। बोर्ड में सीएनजी स्टेशन के लिए जमीन देने के प्रस्ताव को हरी झंडी भी मिल गई थी, लेकिन बाद में एमडीए ने जमीन की कीमत के अलावा सीएनजी स्टेशन के कुल प्रॉफिट का दस फीसदी मुनाफा लेने का प्रस्ताव रखा, जिस पर कंपनी के लोगों ने एमडीए के सामने नफा-नुकसान का गणित रखते हुए जमीन लेने में आपत्ति जताई। कंपनी का मत है कि चूंकि इस क्षेत्र में अभी सीएनजी टेक्नोलॉजी का विकास नहीं हो पाया है, लिहाजा शुरुवाती दौर में कंपनी को घाटा उठाना पड़ेगा। कंपनी के लोगों ने एमडीए वीसी से मिलकर इस मामले में पुनर्विचार की बात कही।

मुनाफे में दस फीसदी की शेयरिंग की बात कमिश्नर ने बोर्ड बैठक में रखी थी। इस बात पर गेल के लोगों का नकारात्मक रुख देखने को मिल रहा है। इस बारे में कमिश्नर को अवगत कराया जाएगा।

-राजेश यादव, वीसी एमडीए

Posted By: Inextlive