'गांधी टू हिटलर'

2011-07-20T13:20:00Z

आने वाली फ़िल्म 'गांधी टू हिटलर' में भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और जर्मनी के तानाशाह एडोल्फ़ हिटलर की अलगअलग विचारधाराओं पर नज़र डाली गई है

ये फ़िल्म हिटलर के आख़िरी दिनों को दर्शाती है और महात्मा गांधी के उन्हें लिखे गए पत्रों के बारे में भी बात करती है. फ़िल्म में हिटलर का किरदार रघुबीर यादव ने निभाया है जबकि गांधी का किरदार अविजीत दत्त ने. हिटलर की प्रेमिका ईवा ब्राउन का रोल अभिनेत्री नेहा धूपिया ने किया है.

नेहा धूपिया ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, "इस किरदार को निभाने के लिए हमने बहुत जानकारी जुटाई. ईवा की छवि एक रहस्यमई महिला की थी. मैं इस किरदार में पूरी तरह समा गई और मुझे इससे बाहर निकलने में समय लगा."

अपने को-स्टार रघुबीर यादव के बारे में नेहा ने कहा, "वो इतनी तैयारी के साथ हिटलर का रोल करने सेट्स पर आते थे कि मैं उनसे ठीक से बात करते हुए भी हिचकिचाती थी. वो अपने किरदार में इतनी हद तक समा गए थे. हमें उनमें हिटलर ही दिखाई देता था."

नेहा धूपिया को हाल ही में मसाला फ़िल्मों के अलावा 'फंस गए रे ओबामा', 'दसविदानिया' और 'रात गई बात गई' जैसी लीक से हटकर फ़िल्मों में देखा गया है.

इस चलन के बारे में नेहा कहती हैं, "आजकल इंड्स्ट्री में बहुत दिलचस्प फ़िल्में बन रही हैं. मैं वही फ़िल्म करती हूं जिसकी पटकथा मुझे पसंद आती है."

फ़िल्म 'गांधी टू हिटलर' का नाम पहले 'डियर फ़्रेंड हिटलर' रखा गया था लेकिन कुछ तबकों ने हिटलर के लिए 'फ़्रेंड' शब्द के इस्तेमाल पर आपत्ति उठाई और इसके चलते फ़िल्म का नाम बदल दिया गया.

फ़िल्म के निर्देशक हैं राकेश रंजन कुमार और इसे जुलाई 29 को रिलीज़ किया जाएगा.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.