39

थाने हैं कुल प्रयागराज जिले में

15

थानें स्थापित हैं शहरी क्षेत्र में

99

चौकियां हैं पूरे जनपद में

संगठित होकर अपराध करने वालों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश

फाइल पर आईजी का हस्ताक्षर होते ही एक्शन मोड में आएगी पुलिस

PRAYAGRAJ: गैंग बना कर घटनाओं को अंजाम देने वालों पर कानून का कोड़ा जल्द ही बरसेगा। इसके लिए एसएसपी ने तैयारी शुरू कर दी है। संगठित अपराधियों की थानावार सूची तैयार की जा रही है। सूची बनने के बाद फाइल आईजी के पास जाएगी और उनकी मुहर लगते ही पुलिस एक्शन मोड में आ जाएगी। इसके बाद सभी की गिरफ्तारी का अभियान शुरू किया जाएगा।

तैयार कराई जा रही लिस्ट

प्रयागराज में हाल में ज्वाइन करने वाले एसएसपी के टारगेट पर संगठित गिरोह व बड़े अपराधी हैं। सभी थानों को क्षेत्र में सक्रिय गैंग की लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें सदस्यों की संख्या भी दर्ज करने की बात कही गई है। उपलब्धता के अनुसार उनके नाम भी लिखे जाएं। सूची एक सप्ताह में थानों से क्षेत्राधिकारियों के दफ्तर पहुंचेगी। सभी सीओ इस पर हस्ताक्षर करने के बाद एसएसपी ऑफिस भेज देंगे।

फिर शुरू हो जाएगा एक्शन

एसएसपी के यहां से गैंग की सूची आईजी के पास जाएगी। आईजी के हस्ताक्षर करते ही पुलिस गैंग पर शिकंजा कसने का काम शुरू कर देगी। जिस गैंग के अपराधियों का पता व नाम क्लियर है उन पर तत्काल पुलिस एक्शन लेगी। जिनके सिर्फ नाम हैं पता क्लियर नहीं है उनके बारे में सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा।

ये शामिल होंगे सूची में

- गैंग की सूची में वे अपराधी शामिल होंगे जो हत्या, लूट और अपहरण जैसी घटनाओं में शामिल या वांक्षित होंगे

- घटनाओं को अंजाम देने में अपराधियों की संख्या कम से कम चार या इससे अधिक हो

- पकड़े जाने के बाद छूटने पर बार-बार आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हों

संगठित अपराध को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का प्लान तैयार किया गया है। जल्द ही इनके खिलाफ पुलिस अभियान चला कर एक्शन लेगी।

एनके सिंह, एसपी गंगापार

Posted By: Inextlive