पुलिस ने चोरों का गैंग दबोचा, कई व्यापारियों के यहां की घटना

चोरी का माल खरीदने वाला सर्राफ भी पकड़ा, ज्वैलरी की बरामद

आगरा। न्यू आगरा में सर्राफ समेत पांच व्यापारियों के यहां चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के तीन लोगों को पुलिस ने दबोच लिया। आरोपितों में एक सर्राफ भी शामिल है। वह चोरी का माल खरीदने के लिए गिरोह के सदस्यों को पेशगी में रकम देता था।

न्यू आगरा की सूर्यलोक कॉलोनी निवासी सर्राफ राहुल भदौरिया के यहां 28 अक्टूबर की आधी रात को चोरों ने धावा बोल दिया था। वहां से 25 लाख रुपये से अधिक के सोने-चांदी के जेवरात एवं नकदी ले गए थे। मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रसाद ने बताया कि हीरालाल की नमक की मंडी में सराफा की दुकान है। रुनझुन ने बताया कि वहआगरा कॉलेज के सार्वजनिक सुलभ शौचालय के पास फुटपाथ पर रहता है।

चोरों का दे रखा था एडवांस

रुनझुन और हर्ष राय ने बताया कि वे दिन में कॉलोनियों में घूमकर ताला लगे मकानों की रेकी करते थे। रात में भी इन मकानों में ताला लगा मिलने पर धावा बोलते थे। पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि सर्राफ हीरालाल उनसे माल खरीदने को पेशगी में रकम देता था। इससे कि वह चोरी करने के बाद माल उसी की दुकान पर जाकर बेचें। गिरोह को पकड़ने वाली टीम में इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय, नरेंद्र सिंह, एसआई अनुज कुमार आदि थे।

आगरा से बाहर रहता है सरगना

पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ सरगना इमरान आगरा में नहीं रहता। वह दूसरे राज्य में रहता है। वह पेशगी में रकम लेकर महीने में दो सप्ताह के लिए यहां आता है। गिरोह के पुराने और नए सदस्यों को एकत्रित करके चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर चला जाता है। हीरालाल ने इमरान को भी 35 हजार रुपये पेशगी में दे रखे थे।

पकड़े गए शातिर

हर्ष राय निवासी नगला बूढ़ी न्यू आगरा

रुनझुन कुमार निवासी समस्तीपुर बिहार

हीरालाल निवासी सुभाष नगर कमला नगर

गिरोह से बरामद माल

35 अंगूठी

चार मंगलसूत्र

पांच चेन

54 टॉप्स

26 लॉकेट

44 नोज पिन

एक टीका

एक सीडी

दो सोने के सिक्के

104 जोड़ी पायल

10 चांदी के सिक्के

40 अंगूठी

2.46 लाख कैश

Posted By: Inextlive