- क्षेत्र के तीन युवकों पर लगाया आरोप

- एक आरोपी युवक पुलिस हिरासत में

- कुशवाह समाज नाराज, धरना भी दिया

आगरा। अपराध पर सख्त हुए सीएम का खौफ आगरा में नहीं दिख रहा। अपहरण के बाद रविवार को सनसनीखेज खबर सामने आई। सिकंदरा क्षेत्र में छात्रा के साथ तीन युवकों ने गैंगरेप किया। पुलिस के पास पीडि़ता पहुंची तो उसे दुत्कार मिली। लिहाजा छात्रा ने व्यवस्था से नाराज होकर आग लगाकर आत्मदाह कर लिया। घटना से गुस्साया कुशवाह समाज एकजुट हो गया। पोस्टमार्टम हाउस पर धरना प्रदर्शन किया। आनन-फानन में पुलिस ने आरोपी को पकड़कर मामला शांत किया।

कक्षा आठ में पढ़ती थी

विनायक नगर सिकंदरा निवासी 15 वर्षीय पूनम के पिता रिंग फैक्ट्री में ढलाई का काम करते हैं। पूनम उच्च प्राथमिक विद्यालय में आठवीं की छात्रा थी। छोटी बहन इसी स्कूल में पांचवीं कक्षा में पढ़ती है। पूनम की मां गोवर्धन यात्रा की तैयारी कर रही थी। शनिवार को पिता काम पर गए हुए थे। पूनम अपनी बहन के साथ स्कूल से लौटी। मां यात्रा के लिए कुछ सामान लेने छोटी बेटी के साथ बाजार चली गई। इसी दौरान दोपहर डेढ़ बजे करीब क्षेत्रीय निवासी विष्णु आया। उसे बहला-फुसलाकर अपने घर ले गया। उस दौरान उसके दो साथी जैकी व कमला वहां आए। आरोप है कि तीनों ने दुष्कर्म किया। चीख-पुकार सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे लोगों ने एक युवक को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि दो युवक फरार हो गए।

पुलिस ने नहीं की सुनवाई

पीडि़ता के पिता का कहना है कि उसकी मां उसे लेकर तुरंत थाना सिकंदरा गई, लेकिन पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की। मां बेटी को लेकर घर आ गई। पुलिस की इस हरकत से बेटी के आंसू नहीं थमे। मां पड़ोस में किसी काम से गई। तभी बेटी ने ढाई बजे करीब दरवाजा अंदर से लगाकर खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। लोगों ने बांउड्री लांघकर अंदर प्रवेश कर आग बुझाई, लेकिन तब तक वह शत-प्रतिशत अवस्था तक जल गई। परिवार के लोग उसे लेकर एसएन हॉस्पिटल आए। यहां पर उसके मजिस्ट्रेटी बयान हुए। शाम को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

कुशवाह समाज ने दिया धरना

इधर सामूहिक दुष्कर्म के बाद आत्मदाह की खबर ने समाज को झकझोर कर रख दिया। समाज के लोगों में इस घटना को लेकर आक्रोश था। पोस्टमार्टम हाउस पर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रेमचंद्र कुशवाह के नेतृत्व में धरना देना शुरु कर दिया। इस पर आनन-फानन में पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया। समाज के नेताओं का कहना था कि सभी आरोपियों को पकड़कर जेल भेजा जाए। थाना पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया।

सदमे में आए पिता

बेटी की मौत के बाद से पिता की हालत बिगड़ गई। वह बदहवास हालत में है। मां भी घर में ताला डालकर अपने जेठ के यहां पत्थर घोड़ा चली गई। जहां पर बेटी जली हुई वहां पर वह जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है।

पुलिस ने लगवाया कोरे कागज पर अंगूठा

मृतका की मां ने थाना सिकंदरा में तहरीर दी है कि घटना के बाद जब पिता पुलिस के पास गए तो उनसे कोरे कागज पर हस्ताक्षर करवा लिए। मां ने दूसरी तहरीर पुलिस को दी है। जिसमें बेटी के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत की है।

Posted By: Inextlive