शादी का झांसा देकर युवती को आरोपी ने भाईयों संग बनाया शिकार

ALLAHABAD: राजापुर इलाके में एक युवती को बंधक बनाकर उसके साथ सामूहिक दुराचार किया गया। युवती ने कौंशाबी में रहने वाले एक युवक पर शादी का झांसा देकर बंधक बनाने और भाईयों के साथ मिलकर गैंग रेप का आरोप लगाया है। युवती की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक और उसके पांच भाईयों के साथ उसकी मां के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया।

साइबर कैफे में हुई थी मुलाकात

पीडि़त युवती ने पुलिस को बयान दिया कि दो साल पहले उसकी मुलाकात कौशांबी के रहने वाले राजनाथ से हुई थी। राजनाथ ने युवती की कई बार सरकारी जॉब के लिए ऑन लाइन फार्म भरने में भी मदद की। इसी दौरान दोनों में दोस्ती बढ़ी तो दोनों ने एक-दूसरे का मोबाइल नंबर शेयर कर लिया। इसके बाद बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ तो दोस्ती गहरी हो गई। कब यह इश्क में बदल गई दोनों को होश ही नहीं रहा। इसके बाद दोनों ने साथ रहने का फैसला लिया। घर वालों से रजामंदी न मिलने की आशंका होने पर युवती राजनाथ के साथ घर से भाग गई। युवती का आरोप है कि राजनाथ ने उसे नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाया था। इसी पर उसने इतना बड़ा कदम उठाया। राजनाथ उसे राजस्थान, जयपुर, मुंबई समेत कई शहरों में लेकर गया। हर नई जगह पर वह बताता कि बात हो गई है जल्द नौकरी मिल जाएगी। इसके बाद अवैध संबंध बनाता था।

2014 में करा दिया था गर्भपात

युवती ने पुलिस को बयान दिया है कि आरोपी उसके साथ लगातार शारीरिक शोषण करता रहा। इस दौरान वह जनवरी 2014 के छह माह बाद वह गर्भवती हो गई। जिस पर आरोपी ने जबरन उसका गर्भपात करा दिया। युवती का यह भी आरोप है कि जब उसने इसकी शिकायत राजनाथ के भाई व मां से की तो सभी ने उसकी पिटाई करते हुए मकान के कमरे में बंधक बना दिया। एक दिन राजनाथ के भाई शोभनाथ, कमलेश, रामशरण और दूधनाथ ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपियों की मां रती देवी शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देती रही। कुछ दिन पहले युवती कोखराज से किसी प्रकार भागकर अपने घर आई। शुक्रवार को उसने कैंट थाने में तहरीर दी।

युवती ने घर से भागकर शादी की है। तहरीर के आधार पर बिसरा कोखराज कौशाम्बी निवासी स्व। मिश्री लाल के बेटे राजनाथ, शोभनाथ, कमलेश, रामशरण, दूधनाथ व पत्‍‌नी रती देवी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर जांच की जा रही है।

बृजेश द्विवेदी, एसओ कैंट

Posted By: Inextlive