- गुडंबा के बेहटा में बीती रात की घटना

- विरोध करने पर दबंगों ने परिजनों को बेरहमी से पीटा, मां गंभीर रूप से घायल

- पुलिस ने 7 घंटे तक थाने में बिठाने के बाद मेडिकल जांच के लिये भेजा, एफआईआर दर्ज

LUCKNOW: गुडंबा एरिया में बीती रात दबंगों ने महज बदला लेने के लिये एक किशोरी को उसके घर से अगवा कर लिया और गोदाम ले जाकर उसके संग गैंगरेप किया। पीडि़ता किसी तरह मौका पाकर दरिंदों के चंगुल से निकलकर भाग निकली और घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती सुनाई। परिजनों ने पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपी को दबोच लिया और पीडि़ता को सुबह थाने बुलाया। सुबह क्0 बजे पीडि़ता थाने पहुंची लेकिन, संवेदनहीनता की हद पार करते हुए पुलिस ने उसे 7 घंटे तक थाने पर बिठाए रखा। आखिरकार शाम पांच बजे एफआईआर दर्ज कर मेडिकल जांच के लिये भेजा। घायल मां को इलाज के लिये लोहिया हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। फिलवक्त वारदात में शामिल पांच आरोपी अब भी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

मुंह दबाकर अगवा कर ले गए

गुडंबा के बेहटा निवासी रिजवान हेयर कटिंग सैलून संचालित करते हैं। उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा, क्म् वर्षीया बेटी जन्नत (सभी नाम काल्पनिक) हैं। बीती रात रिजवान परिजनों के साथ घर में सो रहे थे। इसी दौरान रात करीब तीन बजे घर के सामने रहने वाला शफीक, सलमान, सद्दाम छत के रास्ते उनके घर में दाखिल हो गए। उन लोगों ने अलग कमरे में सो रही जन्नत का मुंह कपड़े से दबा लिया और उसे चुपचाप अगवा कर कुछ दूर स्थित अपने आतिशबाजी के गोदाम में ले गए। जन्नत के मुताबिक, वहां पहुंचने पर सलमान, सद्दाम, अकबर अली व टेनू ने उन्हें पकड़ लिया जबकि, शफीक ने उसके संग रेप कर दिया।

भाग निकली चंगुल से

इसी बीच जन्नत किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर वहां से भाग निकली और अपने घर पहुंची। घर पहुंचने पर उसने परिजनों को आपबीती सुनाई। परिजनों ने फौरन आरोपियों के घर पहुंचकर विरोध जताया तो आरोपियों ने अपने परिजनों के साथ मिलकर उन पर हमला बोल दिया। इस हमले में जन्नत, पिता रिजवान, मां और भाई घायल हो गए। इसके बाद हमलावर आरोपी मौके से फरार हो गए। परिजनों ने फौरन पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल कर घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंचे कंट्रोल रूम वैन पर तैनात पुलिसकर्मियों ने सलमान को दबोच लिया और पीडि़ता को सुबह थाने आने को कहा।

पार कर दी संवेदनहीनता की हद

सुबह क्0 बजे जन्नत पिता रिजवान के साथ थाने पहुंची। रिजवान ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें बैठकर इंतजार करने को कहा। 7 घंटे तक वे बैठे पुलिस कार्रवाई का इंतजार करते रहे। आखिरकार शाम पांच बजे पुलिसकर्मियों ने जन्नत को मेडिकल जांच के लिये भेजा और रिजवान की तहरीर पर पॉक्सो एक्ट व रेप की धारा में एफआईआर दर्ज कर ली। परिजनों ने गंभीर रूप से घायल जन्नत की मां को इलाज के लिये लोहिया हॉस्पिटल में एडमिट कराया है।

'कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ूंगा'

पीडि़ता जन्नत के पिता रिजवान ने बताया कि शफीक और उसके परिजन अवैध रूप से आतिशबाजी का व्यवसाय करते हैं। कुछ दिनों पूर्व रिजवान के गोदाम पर पुलिस ने छापा मारा था। उस वक्त शफीक ने रिजवान पर पुलिस को मुखबिरी करने का आरोप लगाया था। उसने रिजवान को धमकी दी थी कि इसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ेगा और वह किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं बचेगा।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर एक आरोपी को अरेस्ट कर लिया है, जबकि फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

- जयप्रकाश

एसपी ट्रांसगोमती

Posted By: Inextlive