पूर्व निदेशक की फिर बढ़ी मुश्किलें, कई मामलों में मिल चुकी है जमानत

ALLAHABAD: सैम हिग्गिन बॉटम युनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी एंड साइंस (शुआट्स) के निदेशक (प्रशासन) रहे विनोद बी लाल की मुश्किलें फिर से बढ़ गई। पुलिस ने विनोद बी लाल के खिलाफ अब गैंगेस्टर की कार्रवाई की है। नैनी पुलिस ने विनोद बी लाल के साथ ही कैंट एरिया में रहने वाले डेविड दत्ता पर भी गैंगेस्टर लगाया है। बांदा जेल में बंद विनोद बी लाल को हाल में ही कई मामलों में जमानत मिली थी। ऐसे में उनके खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई ने फिर से मुश्किलें बढ़ा दी हैं। ऐसे में कल तक रिहाई की उम्मीद बांधे विनोद बी लाल को अभी जेल से बाहर आने के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

लाल भाईयों पर कसता शिकंजा

सूबे में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही शुआट्स प्रशासन के अधिकारियों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। कुलपति आरबी लाल, विनोद बी लाल और प्रति कुलपति एसबी लाल के खिलाफ कई मामले दर्ज थे। इन सभी मामलों पर पुलिस जांच में जुटी थी। इसी को देखते हुए विनोद बी लाल की गिरफ्तारी के बाद उन्हें बांदा जेल भेज दिया गया। एसएसपी नितिन तिवारी ने गैंगस्टर की कार्रवाई पूरी कराई। इसके बाद पुलिस ने नैनी थाने में रविवार को गैंगेस्टर का मुकदमा दर्ज किया।

गैंग बनाकर करते थे फर्जीवाड़ा

इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार मिश्रा ने बताया कि विनोद बी लाल गैंग बनाकर धोखाधड़ी व फर्जीवाड़े में शामिल रहे हैं। गौरतलब है कि बिना मान्यता के स्कूल का संचालन करके गबन के मामले में विनोद बी लाल को पुलिस ने जेल भेजा है। क्राइम ब्रांच ने कई पुराने मामले फिर से खोले थे। विनोद बी लाल पर जार्जटाउन में दर्ज गबन के मामले में भी शिकंजा कसा गया था।

Posted By: Inextlive