- बॉलीवुड में नाम बदलकर एक्टिंग कर रहा था, एसटीएफ ने पकड़ा

- आजमगढ़ में डबल मर्डर केस में वांटेड, तीस हजार का इनामी

LUCKNOW: सात साल पहले आजमगढ़ में जिसने कारबाइन से गोलियां बरसा कर दो लोगों को मौत की नींद सुला दिया, वह मुंबई में कॉमेडियन बनने चला था। और, बॉलीवुड की गलियों में बेखौफ जिंदगी बसर कर रहा था। यूपी पुलिस को चकमा देकर उसने न केवल मुंबई में अपना घर बसा लिया, बल्कि संपन्न परिवार की लड़की से शादी कर ऐश की जिंदगी बसर करने लगा। ग्रेट इंडियन ड्रामा शो में एक्टिंग की। इतना ही नहीं उसने कांट्रैक्ट पर मशहूर स्टैंडअप कामेडियन कपिल शर्मा शो के लिए स्क्रिप्ट भी लिखी। लेकिन, मायानगरी का उसका सफर बहुत अधिक नहीं चल सका। एसटीएफ को उसका सुराग लग गया और उसकी इस फिल्मी पटकथा का अंत हो गया। पकड़े जाने के दौरान उसकी लाइफ स्टाइल देखकर एसटीएफ टीम भी हैरत में पड़ गयी।

वरसोवा में फ्लैट, बैंकाक आना-जाना

गैंगस्टर केरा सिंह को गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ की टीम ने जब वरसोवा स्थित उसके फ्लैट पर छापा मारा तो दंग रह गयी। वहां ऐश-ओ-आराम की जिंदगी बसर करने वाले सभी संसाधन मौजूद थे। हाई प्रोफाइल लाइफ स्टाइल जीने वाले केरा सिंह का पासपोर्ट खंगाला गया तो एसटीएफ के भी होश उड़ गये। उसने बड़ी आसानी के साथ न केवल पासपोर्ट बनवा लिया था, बल्कि बैंकाक में मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाली अपनी पत्‍‌नी से मिलने अक्सर जाता रहता था। एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक बैंकाक में ही उसकी ससुराल भी है और वे काफी संपन्न हैं।

जमीनी विवाद में दिया था वारदात को अंजाम

एसएसपी एसटीएफ अमित पाठक ने बताया कि केरा सिंह के बाबा स्वर्गीय विभूति नारायण सिंह गांव के स्कूल मैनेजर थे। जिनका जमीनी विवाद गांव के ही पूर्व प्रधान भूरे सिंह से चल रहा था। इसके चलते कई आपराधिक घटनायें भी हुई थीं। वर्ष 2009 में मनोज सिंह उर्फ पतरू सिंह एवं अनिल सिंह पुत्र विभूति नारायण सिंह व केरा सिंह ने विपक्षियों पर कारबाईन से हमला किया, जिसमें राम नरेश शर्मा व रामेश्वर राम की मौत हो गयी जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। इस सनसनीखेज वारदात के बाद आजमगढ़ पुलिस ने मनोज सिंह पर 50 हजार व केरा सिंह पर 30 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया। एसटीएफ ने 2011 में मनोज सिंह को गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया जबकि केरा सिंह का कोई सुराग नहीं लगा। केरा सिंह का पीछा कर रही एसटीएफ को पता चला कि वह रोहित सिंह के नाम से मुंबई में रहकर बॉलीवुड में काम कर रहा है। इसके बाद एसटीएफ की टीम ने वहां जाकर उसे अंधेरी वेस्ट इलाके से दबोच लिया।

Posted By: Inextlive