JAMSHEDPUR: जमशेदपुर पर्यटक स्थल डिमना लेक क्षेत्र में वाहनों की पार्किंग वसूली की वर्चस्व में बाइक और स्कूटी सवार तीन बदमाशों ने एमजीएम मेडिकल कॉलेज गेट के सामने तड़ीपार अपराधी आशीष श्रीवास्तव उर्फ आशीष भूरिया पर फायरिंग हुई। फायरिंग में एक गोली बायीं पीठ को भेदते हुए बायीं सीने से निकल गई। घटना में दूसरे गुट ने भी फायरिंग की जिसके बाद अपराधी पिस्तौल लहराते हुए मौके से भाग निकले। घटना में मानगो डिमना रोड निवासी पंकज बंदर ग्रुप की संलिप्तता सामने आ रही है। मालूम हो कि पंकज बंदर शहर के गरमनाला गिरोह के डॉन रहे साहेब सिंह का भांजा है। साहेब ंिसह 90 के दशक में बिहार में मुठभेड़ में मारा गया था।

लगी लोगों की भीड़

गोली लगने के बाद आशीष भूरिया पैदल भागते हुए एमजीएम कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस के सामने गोलचक्कर पर पुलिस गश्ती जीप के पास पहुंच गया। छाती पर हाथ रखकर बैठ गया उसका सहयोगी आकाश कुमार वहां से भाग निकला। पुलिस रिकार्ड में आशीष भूरिया के खिलाफ हत्या, रंगदारी, आ‌र्म्स एक्ट समेत एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। वह मूल रुप से बिहार के बक्सर जिले के मुनिया चौगाई (आरा के मलियाबाग से सटे) घटना के पीछे आशीष भूरिया के सहयोगी विरोधी अमरनाथ सिंह, घनश्याम सिंह, मनोज लिकलिक, रंजीत सिंह, प्रदीप समेत कई अन्य पर लगाते रहे। इधर, जब तक पुलिसकर्मी कुछ समझते। घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच चुकी थी। लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस वालों ने डंडा दिखा भीड़ को अलग-थलग किया। घटना के बाद एमजीएम थाना प्रभारी अरविंद कुमार जार्मा वाहन से घायल को टाटा मुख्य अस्पताल के एचडीयू वार्ड में दाखिल कराया गया। दो बार स्कैन के बावजूद गोली कहीं फंसी नही मिली। चिकित्सकों ने संभावना व्यक्त की कि गोली आर-पार हो गई होगी।

अमरनाथ सिंह गिरोह ने घटना को अंजाम

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोली लगने के बाद जब वह पुलिस चेक नाका के पास पहुंचा तब उसने बताया कि अमरनाथ सिंह गिरोह ने मुझे गोली मारी है। बताया जाता हैकि जब से टुनटुन सिंह हत्या हुई थी। उसी समय से परमजीत सिंह गिरोह के सदस्यों द्वारा आशीष भुरिया को टारगेट में लेकर चल रहा था। चूंकि आशीष भुरिया इधर कुछ समय से गणेश सिंह गिरोह के लिए काम कर रहा था। वह जमीन के धंधे से जुड़ा हुआ था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घटना में अमरनाथ सिंह, रंजीत सिंह, पंकज उर्फ बंदर, घनश्याम सिंह (मृत टुनटुन सिंह का भाई ) आदि का हाथ है। पटमदा डीएसपी ने बताया कि फिलहाल आशीष का इलाज चल रहा है। बोलने की स्थिति में आने के बाद ही उससे पूछताछ की जाएगी।

डिमना लेक में पार्किंग वसूली को लेकर दो आपराधिक गु्रप में मारपीट हुई इसके बाद फाय¨रग की घटना हुई। आशीष भूरिया के फाय¨रग के जवाब में विरोध गु्रप ने उस पर गोलियां दागी। दो बदमाशों को हिरासत में लिया गया है।

प्रभात कुमार, सिटी एसपी

Posted By: Inextlive