डेडलाइन खत्म, अभी पूरा नहीं हुआ नाला सफाई का काम

लगा है कचरे का ढेर, बरसात शुरू होते ही नाले होंगे चोक

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश में मानसून के दस्तक देने में अब अधिक समय नहीं बचा है, लेकिन नगर निगम एडमिनिस्ट्रेशन बारिश के पूर्व की तैयारी को लेकर लापरवाह बना हुआ है। ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि नगर निगम के पार्षदों और पूर्व पार्षदों के निरीक्षण में साबित हुआ है। पार्षदों का कहना है कि बरसात सिर पर है, लेकिन अभी भी शहर में चारों तरफ कचरे का ढेर लगा हुआ है। नालों की सफाई नहीं हुई है। बक्शी बांध पम्पिंग स्टेशन में कचरे का ढेर लगा है।

कई दिन तक नहीं उठाते हैं कूड़ा

शनिवार को दोपहर बाद पूर्व पार्षद शिवसेवक सिंह व समाज सेवी महेंद्र सिंह ने शहर कई बड़े कूड़ा अड्डों का निरीक्षण किया। हैजा अस्पताल कूड़ा अड्डा, एमजी मार्ग का निरीक्षण किया। लोगों ने बताया कि हैजा अस्पताल अल्लापुर में पिछले करीब नौ दिन व जार्जटाउन एमजी मार्ग कूड़ा अड्डा से पिछले करीब एक सप्ताह से कचरा नहीं उठाया गया। बक्शी बांध बाघम्बरी रोड अल्लापुर पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे तो देखा कि पम्पिंग स्टेशन के बाहर नाले की पुलिया का निर्माण अधूरा है। बाघम्बरी मठ अल्लापुर के सामने रोड को बीएसएनएल द्वारा खोदाई करते समय पाइप लाइन तोड़ दी गई।

बीत गई डेडलाइन, काम अधूरे

कमिश्नर द्वारा नाला सफाई के साथ ही सड़कों की मरम्मत के लिए 15 जून तक की डेडलाइन निर्धारित की गई थी। डेडलाइन खत्म हो गई। इसके बाद भी बरसात के पूर्व शहर के सभी नालों की सफाई, सभी पम्पिंग स्टेशन को चालू हालत में बनाने का कार्य पूरा नहीं हुआ है।

Posted By: Inextlive