- त्योहारों के मौसम में जहां-तहां गंदगी का अंबार

- बारिश के कारण बदबू ने किया जीना मुहाल

RANCHI (25 Oct) :

डोरंडा के साउथ ऑफिस पाड़ा में नियमित सफाई नहीं होने से यहां के लोग परेशान हैं। रिहायशी कॉलोनी में भी सफाई का यह हाल निगम के कार्य शैली की पोल खोलता है। साउथ ऑफिस पाड़ा में जगह-जगह गंदगी नजर आती है। यहां कहीं भी डस्टबिन नहीं लगा है। बारिश में हालत और ज्यादा खराब है। गंदगी और बदबू से आम नागरिकों का जीना मुहाल है। थोड़ी ही दूरी पर नगर निगम का डोरंडा ऑफिस है, लेकिन इसे सफाई से कोई मतलब नहीं।

क्या कहती है स्थानीय पब्लिक

पहले नियमित सफाई होती थी, कुछ दिनों से सफाई बंद है। इसलिए जहां-तहां गदंगी का अंबार लग गया है। नगर निगम को फोन किया गया है लेकिन अबतक कोई नहीं आया।

अमित कुमार

त्योहारों का समय है ऐसे में नियमित सफाई आवश्यक है। लेकिन नगर निगम के सफाई कर्मी इन दिनों नजर ही नहीं आ रहे। दिवाली में हर कोई अपने घर की सफाई करता है, और कचरा बाहर फेंकता है। नगर निगम को नियमित इसका उठाव कर लेना चाहिए। बारिश में गंदगी ने परेशान कर रखा है। हालांकि सालों भर ऐसा माहौल नहरी रहता है, कभी सफाई होती है। इधर कुछ दिनों से कचरे का उठाव नहीं हो रहा है।

शिवराज

साउथ ऑफिस पाड़ा ही नहीं डोरंडा में कई मुहल्ले है जहां नियमित सफाई नहीं होने की वजह से गंदगी को माहौल रहता है। स्थानीय पार्षद से शिकायत के बाद भी सफाई कर्मी नजर नहीं आते।

पंकज कुमार

Posted By: Inextlive