- घायल को उपचार के लिए कराया गया था भर्ती, हॉस्पिटल में तोड़ा दम

- साइकिल पर रखे गैस सिलेंडर से गुब्बारे भरने के दौरान हुआ हादसा

- आसपास के दुकानों के टूट गए शीशे

Meerut: गुब्बारों में भरी जाने वाली गैस से भी अब हादसे होने लगे हैं। बुढ़ाना गेट पुलिस चौकी के पीछे गुब्बारों में हाईड्रोजन गैस भरकर बेचने वाले युवक की सिलेंडर फटने मौत हो गई। तेज आवाज में सिलेंडर फटने से दो दुकान के शटर अंदर धंस गए। आसपास की दुकानों के शीशे भी चटक गए और लाइट भी टूट गई। उपचार के लिए युवक को ले जाया भी गया लेकिन हॉस्पिटल में युवक ने दम तोड़ दिया।

क्या है मामला

बीस वर्षीय मुरसली पुत्र तहजीम निवासी शाहपीर गेट एक साइकिल पर हाईड्रोजन गैस का सिलेंडर टांगकर गुब्बारों में गैस भरकर बेचता था। शनिवार को पुलिस चौकी के पीछे दुकानों के पास मुरसली अपने भाई कासिम के साथ बिक्री करने के लिए बाजार में आया था। मुरसली गुब्बारों में गैस भर रहा था तो भाई कुछ कदमों की दूरी पर खड़ा हुआ आकाश की ओर पतंग देख रहा था, इसी दौरान गैस सिलेंडर फट गया। मुरसली कुछ दूरी पर जाकर गिरा। मुरसली के शरीर के चीथड़े उड़ गए थे, जबकि टांग भी फट गई थी। तेज धमाके की आवाज सुनकर पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और मुरसली को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। डॉक्टरों ने उससे मेडिकल के लिए रेफर कर दिया गया। जहां उसने दम तोड़ दिया।

धंस गए शटर, फूट गए शीशे

गुब्बारे भरने का सिलेंडर फटने से दो दुकानों के तो शटर ही धंस गए। आसपास बनी दुकानों के शीशे भी चटक गए। इतना ही नहीं टयूब लाइट तक टूट गई। तेज आवाज से फटे सिलेंडर को सुनकर अफरा-तफरी मच गई।

सिलेंडर फटने से गंभीर रूप से घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल भी ले जाया गया, जहां से मेडिकल रेफर कर दिया गया। इस दौरान मौत हो गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

अजय अग्रवाल

इंस्पेक्टर

कोतवाली

Posted By: Inextlive