स्टेशन पर ट्रेनों में घुसने के लिए यात्री करते दिखे कुछ ऐसी ही फरियाद

जनरल कोच के अलावा एसी और स्लीपर कोच तक में घुसे यात्री

ALLAHABAD: दिल्ली-मुंबई-हावड़ा के साथ ही गुजरात में रह रहे लोग होली पर अपने घर आ सकें। अपनो के साथ होली खेल सकें। इसके लिए प्रभु ने एक नहीं बल्कि कई स्पेशल ट्रेने चलाई। इसके बाद भी ट्रेनो में इस कदर भीड़ उमड़ पड़ी की जनरल कोच कौन कहे स्लीपर कोच में भी लोगों को पैर रखने के लिए जगह नहीं मिल रही थी। सीटों के साथ ही जगह भी कम पड़ गई।

खड़े खड़े ही करना पड़ा पूरा सफर

दिल्ली से हावड़ा की तरफ जाने वाली करीब-करीब सभी ट्रेनों की यही स्थिति रही। जिन लोगों ने तीन महीने पहले ही रिजर्वेशन करा रखा था। उन्हें ट्रेनो में सीट तो मिल गई। लेकिन भीड़ की वजह से रिजर्वेशन कराने वालों को भी काफी दिक्कत हुई। दिल्ली में रह रहे हजारों इलाहाबादियों को खड़े होकर या फिर कोच में ही इधर-उधर बैठ कर आना पड़ा। मुंबई व गुजरात से आने वाली ट्रेनो की भी करीब-करीब यही स्थिति रही।

लेटलतीफी ने किया परेशान

एक तरफ जहां लोग त्यौहार पर जल्द से जल्द अपने घर पहुंचने के लिए परेशान रहे। वहीं दूसरी तरफ संडे को भी ट्रेनो की लेट लतीफी जारी रही। ट्रेने घंटों लेट रही। सुबह की ट्रेन शाम को और शाम की ट्रेन अगले दिन सुबह आई। जिससे लोगों को काफी दिक्कत हुई। लेटलतीफी की वजह से ही हावड़ा से गंगानगर जाने वाली 13007 तूफान एक्सप्रेस संडे को कैंसिल रही। इलाहाबाद नहीं आई।

घंटों लेट रही ट्रेन

15483 महानंदा एक्सप्रेस- 5 घंटा

12501 पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस- 10 घंटा

12487 आनंद विहार सुपरफास्ट एक्सप्रेस- 5 घंटा

18102 मूरी एक्सप्रेस- 2 घंटा

12562 स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस- 14 घंटा

22405 भागलपुर आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस- 20 घंटा

Posted By: Inextlive