IPL 8 K XI P vs RCB: गेल के खेल के सामने बेबस पंजाब 138 रन से हारा

बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आइपीएल-8 का 40वां मुकाबला फैंस अब शायद कभी नहीं भूलेंगे. फैंस चाहे भूल भी जाएं लेकिन पंजाब की टीम तो इसे बिलकुल भी नहीं भूलने वाली. इसकी वजह बने हैं बैंगलोर के धुआंधार बल्लेबाज क्रिस गेल और उनका ताबड़तोड़ शतक.

Updated Date: Thu, 07 May 2015 10:20 AM (IST)

आइपीएल-8 के 40वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थीं. मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. क्रिस गेल (117) की धुआंधार बल्लेबाजी के दम पर बैंगलोर ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 226 रनों का स्कोर खड़ा किया और पंजाब के सामने 227 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. जवाब में पंजाब के बल्लेबाजों ने बेहद शर्मनाक प्रदर्शन किया और पूरी टीम 13.4 ओवर में 88 रन पर ही सिमट गई और 138 रनों से मैच गंवा दिया. ये टूर्नामेंट में पंजाब की आठवीं हार है. ये आइपीएल इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत भी साबित हुई.
पंजाब को पहली सफलता विराट कोहली (32) के रूप में हाथ लगी. विराट को संदीप शर्मा ने बोल्ड किया. हालांकि दूसरे छोर पर क्रिस गेल का जलवा जारी रहा, उन्होंने पहले 22 गेंदों पर 5 छक्कों और 4 चौकों के साथ अर्धशतक जड़ा और उसके बाद धुआंधार अंदाज में 46 गेंदों के अंदर अपना शतक भी पूरा कर लिया. अपने शतक के लिए उन्होंने 11 छक्के और 5 चौके जड़े. ये गेल का 14वां टी20 शतक था. इसके बाद वो 17वें ओवर की अंतिम गेंद में अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट जरूर हुए लेकिन तब तक वो 57 गेंदों पर 117 रनों की धुआंधार पारी को अंजाम दे चुके थे. इसके बाद तीसरे विकेट के रूप में दिनेश कार्तिक (8) सस्ते में संदीप शर्मा की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए. अंत में एबी डीविलियर्स ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 24 गेंदों पर नाबाद 47 रनों की धुआंधार पारी खेली जिस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 3 चौके जड़े. नतीजतन बैंगलोर की टीम 226 के विशाल स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. News courtesy jagran.com

Hindi News from Cricket News Desk

Posted By: Molly Seth
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.