- सिटी मॉल के सामने खाली कराई नजूल की जमीन पर जीडीए बनाएगा पार्किग

GORAKHPUR: सिटी के दिल गोलघर में आने वाले लोगों की सबसे बड़ी टेंशन गाड़ी खड़ी करने की होती है। कहीं कार खड़ी कर दी तो उसकी सुरक्षा की टेंशन सताती है। कई बार तो ट्रैफिक पुलिस भी गाड़ी उठा पुलिस लाइंस लेकर चली जाती है। इस टेंशन से अब लोगों को जल्द ही मुक्ति मिलने वाली है। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) सिटी मॉल के सामने खाली कराई गई नजूल की डेढ़ एकड़ से अधिक जमीन पर पार्किग विकसित करने जा रहा है, जहां बड़ी संख्या में गाडियां खड़ी हो सकेंगी। इसके शुरू हो जाने से यहां के दुकानदारों को भी राहत मिलेगी।

कस्टडी के लिए डीएम को लिखा लेटर

गोलघर, इंदिरा बाल विहार एरिया में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए जीडीए टॉवर व उसके सामने की सड़क पर पार्किग की परमिशन दी गई है। सड़क पर दोनों ओर गाडि़यां खड़ी रहने से जाम की स्थिति बनी रहती है। जीडीए टावर में खराब व्यवस्था होने के चलते लोग गाडि़यां नहीं खड़ी करते। जिला प्रशासन ने कुछ दिनों पूर्व सिटी मॉल के सामने करीब डेढ़ एकड़ से अधिक नजूल की भूमि मुक्त कराई थी। इसके बाद गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने इस जमीन की कस्टडी के लिए डीएम को लेटर लिखा है।

पार्किग का संचालन करेगा जीडीए

जीडीए उपाध्यक्ष अनुज सिंह इस मामले में डीएम से बात कर रहे हैं। जीडीए ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) के तहत यहां पार्किग विकसित करने के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से बात की है। पार्किग का संचालन पूरी तरह से जीडीए करेगा।

वर्जन

सिटी मॉल के सामने नजूल की भूमि प्रशासन ने खाली कराई है। पार्किग के लिए डीएम को लेटर लिखा गया है। आईओसी से पार्किग डेवलप करने के लिए बात की जा रही है। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।

अनुज सिंह, उपाध्यक्ष, जीडीए

Posted By: Inextlive