- आवास देने के साथ ही इसकी किस्त जमा करने के लिए जीडीए दिलाएगा कर्ज

- होली के बाद कैंपस में लगाया जाएगा ऋण मेला

GORAKHPUR: अपने सपनों का आशियाना बनाने की चाह रखने वाले गोरखपुराइट्स का जीडीए साथ निभाएगा। उन्हें अपने सपनों का आशियाना भी मिलेगा, वहीं किस्त की टेंशन भी उनके आड़े नहीं आएगी। मानबेला में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए आवासों का अलॉटमेंट करने के बाद जीडीए आवंटियों को ऋण भी दिलाएगा। इसके लिए जीडीए ऑफिस कैंपस में होली के बाद ऋण मेला लगाने की तैयारी की जा रही है। यहां सभी बैंक्स के स्टॉल लगाने के लिए आमंत्रित किया जाएगा और अलॉटेड आवास के बेसिस पर आसानी से ऋण मिल जाएगा।

बनाए गए हैं 1488 आवास

जीडीए की ओर से राप्तीनगर विस्तार आवासीय योजना के तहत मानबेला में 1488 आवास बनाए गए हैं। इनमें लॉटरी के जरिए से 1242 लोगों को आवास अलॉटेड किया जा चुका है। एक आवास की कीमत 4.50 लाख रुपए तय है। इसमें से 2.50 लाख रुपए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जीडीए को मिलेंगे, बाकी दो लाख रुपए आवंटी को खुद वहन करने होंगे। दो लाख रुपए देने में आवंटियों को परेशानी न हो, इसके लिए प्राधिकरण की ओर से इन आवंटियों के लिए ऋण मेला लगाने का फैसला किया गया है। ऋण मिल जाने के बाद आवंटी आसानी से किस्तों में भुगतान कर सकेंगे। आसानी से ऋण मिलने से जीडीए को भी एक साथ पूरा पैसा मिल जाएगा।

जारी हुई आवंटियों की सूची

दो दिन चली लाटरी की प्रॉसेस के बाद जिन अप्लीकेंट्स को आवास अलॉट किए गए हैं, उनकी सूची गुरुवार को जारी कर दी गई है। जीडीए के नोटिस बोर्ड पर हर कैटेगरी में अलॉटेड आवासों की सूची चिपकी हुई है। इसे जीडीए की वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है।

वर्जन

आवंटियों को नियमानुसार आवास अलॉटेड किए जा चुके हैं। उन्हें आसानी से ऋण मिल सके, इसके लिए जीडीए परिसर में होली बाद ऋण मेला लगाया जाएगा।

- अनुज सिंह, जीडीए वीसी

Posted By: Inextlive