देश के पहले सीडीएस बने जनरल बिपिन रावत बोले, तीनों सेनाओं को एकजुट बनाने पर रहेगा फोकस

Updated Date: Wed, 01 Jan 2020 11:23 AM (IST)

नए साल के अवसर पर पूर्व सेना प्रमुख बिपिन रावत ने देश के पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ सीडीएस का पद संभाला। इस दाैरान उन्होंने अपने कार्य और जिम्मेदारियां बताईं।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। पूर्व सेना प्रमुख बिपिन रावत ने आज नए साल के अवसर पर देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में कार्यभार संभाला। पदभार संभालने के बाद सीडीएस बिपिन रावत ने कहा कि उनका काम सशस्त्र बलों के सभी विंगों के बीच तालमेल बनाना है। मंगलवार को भारतीय सेना के प्रमुख के रूप में सेवानिवृत्ति हुए सेना बिपिन प्रमुख रावत को तीनों सेनाओं से गार्ड ऑफ ऑनर मिला।

Delhi: Chief of Defence Staff(CDS) General Bipin Rawat receives guard of honour pic.twitter.com/Wakszy5eex

— ANI (@ANI) January 1, 2020


तीनों सेनाएं एक टीम के रूप में काम करेंगी

बिपिन रावत के अलावा, सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवाने, एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया और नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान उपस्थित थे। जनरल रावत ने मीडिया को बताया कि तीनों सेनाएं एक टीम के रूप में काम करेंगी। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ को दिए गए कार्य के अनुसार हमें एकीकरण को बढ़ाना और बेहतर संसाधन प्रबंधन करना होगा।

Delhi: Chief of Defence Staff(CDS) Bipin Rawat pays tribute at National War Memorial pic.twitter.com/Dm9Ub9a1Dw

— ANI (@ANI) January 1, 2020


हमारी कार्रवाई टीम वर्क पर निर्भर करेगी

बिपिन रावत ने यह भी कहा कि उन्हें जो कार्य दिया गया है, वह तीनों सेवाओं के बीच तालमेल बनाना है। हमारी कार्रवाई टीम वर्क पर निर्भर करेगी। हमें यूनिटी और टीम वर्क के माध्यम से काफी कुछ अचीव करना होगा। बता दें कि कल भी जनरल रावत ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर उन बहादुर कर्मियों को याद किया था जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में अपने प्राणों की आहुति दी थी और 'अमर जवान ज्योति' पर श्रद्धांजलि दी।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.