हिमांचल पेशी पर जा रहा जर्मन बंदी पुलिस कस्टडी से फरार

फर्जी वीजा के मामले में पुलिस ने किया था गिरफ्तार

ALLAHABAD: फर्जी वीजा के मामले में पुलिस के हत्थे चढ़ा जर्मन नागरिक पेशी पर जाते समय फरार हो गया। सोमवार में बम्हरौली रेलवे स्टेशन के पास से जर्मन बंदी हेरिक होल्कर तब गायब हो गया, जब उसे पेशी पर हिमांचल ले जाया जा रहा था। बंदी के फरार होने की जानकारी होते ही पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। सूचना फैलते ही हड़कंप मच गया। पुलिस की कई टीमें सोमवार की भोर से देर रात तक बंदी की तलाश में जुटी रहीं, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। धूमनगंज पुलिस ने एसआई सत्येंद्र विक्रम सिंह की तहरीर पर धूमनगंज थाने में हेरिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

राबटर््सगंज में हुआ था गिरफ्तार

जर्मन नागरिक हेरिक होल्कर को सोनभद्र पुलिस ने नवंबर में राबटर््सगंज स्टेशन के पास फर्जी वीजा के मामले में गिरफ्तार किया था। तब से वह सोनभद्र जेल में बंद था। एक मामले में रविवार को सोनभद्र पुलिस के दरोगा और तीन सिपाही की सुरक्षा में हेरिक को ट्रेन से हिमांचल प्रदेश के कुल्लू में पेशी पर ले जाया जा रहा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार देर रात करीब ढाई बजे जब ट्रेन बमरौली रेलवे स्टेशन के पास पहुंची, अचानक हेरिक पुलिस को चकमा देकर गायब हो गया।

बनाई गई हैं कई टीमें

बंदी के गायब होने की जानकारी होते ही उसकी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। काफी खोजबीन के बाद भी जब वह नहीं मिला तो सोमवार सुबह सोनभद्र और इलाहाबाद पुलिस को खबर दी गई। सूचना मिलते ही सीओ सिविल लाइंस श्रीशचंद्र, इंस्पेक्टर धूमनगंज केपी सिंह और क्राइम ब्रांच की टीम फरार बंदी की तलाश में जुट गई। पुलिस का मानना है कि यदि बंदी ट्रेन से कूदकर भागा तो वह किसी बस या ट्रक में सवार होकर दूसरी जगह जा सकता है। बंदी हेरिक के फरार होने में उसका कोई स्थानीय साथी भी मददगार साबित हो सकता है।

बंदी की तलाश हर संभावित स्थान पर अलग-अलग टीमें बनाकर चेकिंग की जा रही है। जल्द ही पुलिस बंदी को गिरफ्तार कर लेगी।

सिद्धार्थ शंकर मीणा

एसपी सिटी

Posted By: Inextlive