Get The Figure You Want

2011-12-22T12:01:11Z

अब फैशन ड्रेसिंग सेंस और हेयर स्टाइल तक ही सीमित नहीं रहा लोग स्टाइलिश व औरों से बेहतर दिखने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का भी सहारा ले रहे हैं

बदलते लाइफस्टाइल के साथ लोग अपने फीगर को लेकर भी कॉन्सश हो गए हैं. ऐसे में अगर वो अपने बॉडी के किसी पाट्र्स से सैटिसफाइड नहीं है, तो कॉस्मेटिक सर्जरी के जरिए उसे अपने हिसाब से डेवलप करा रहे हैं. जेनिफर लोपज, कटरीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा, करिश्मा कपूर, शिल्पा शेट्टी सहित ऐसे कई एक्टर्स हैं, जिन्होंने अट्रैक्टिव दिखने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई है. इन एक्टर्स ने कॉस्मेटिक सर्जरी के ट्रेंड को बढ़ावा दिया है. इसी का असर है कि अब सिटी में भी कॉस्मेटिक सर्जरी कराने वालों की लिस्ट लंबी हो चुकी है. सिटी स्थित कॉस्मेटिक क्लीनिक में हेयर ट्रांसप्लांटेशन से लेकर ब्रेस्ट एनलार्जमेंट व रिडक्शन को लेकर हर रोज कई केसेज सामने आ रहे हैं.

आ रही हैं college going girls
कॉस्मेटिक सर्जन डॉ. वीएसपी सिन्हा कहते हैं कि कॉस्मेटिक सर्जरी कराने वालों में ज्यादातर संख्या यूथ की है. इनमें भी ज्यादातर कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स हैें. वे कहते हैं कि आज कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स अपने लुक के साथ किसी तरह की कंपरमाइज नहीं करना चाहते. अगर उन्हें लगता है कि उनमें किसी भी तरह की कमी है, तो वो इसे सर्जरी के जरिए दूर कर लेते हैं.

 

रोज आ रहे query के लिए
आज मैक्सिमम यूथ के आइकॉन ग्लैमर से जुड़े लोग हैं. इनमें भी बॉलीवुड व हॉलीवुड एक्टर्स का नाम सबसे ऊपर है. लोग उन्हीं की तरह स्मार्ट व सेक्सी दिखना चाहते हैं. इसकी शुरुआत वे चेहरे व बॉडी स्ट्रक्चर से करते हैं. सिटी में भी लोग अपने बॉडी को शेप में लाने के लिए कॉस्मेटिक क्लीनिक में क्वेरी के लिए आ रहे हैं.

Breast reduce  करा रहे लडक़े
सिटी के डिफरेंट कॉस्मेटिक क्लिनिक्स में वैसे लडक़े आ रहे हैैं जिन्हें गाइनेकोमासटिआ की प्रॉब्लम  है. सिटी में ऐसे कई केसेज हैं और ऐसे लोग इसे ठीक करवाने के लिए सिटी के कॉस्मेटिक क्लीनिक में आ रहे हैैं. डॉक्टर कहते हैं कि ऐसे लडक़े अपने फ्रेंड्स के सामने शर्ट खोलने में शर्मिंदगी महसूस करते हैैं. इस कारण वे इसे ठीक करवाने क्लिनिक आते हैैं.

इनकी demand  है ज्यादा
सिटी में चेहरे पर से मस्सा, कट मार्क हटाने, दबे हुए नाक को उठाने, मोटापा कम करने के लिए चर्बी निकलवाने के लिए यूथ कॉस्मेटिक क्लीनिक्स की ओर रूख कर रहे हैं.  इसके अलावा सफेद दाग हटवाने, हेयर ट्रांसप्लांट करवाने, ब्रेस्ट सर्जरी, ब्रेस्ट रिडक्शन, टाइटनिंग के लिए भी यूथ व मिडिल एज लोग सामने आ रहे हैैं.

Breast enlargement
आज कॉलेज गोइंग गल्र्स सुंदर दिखने की चाह में भी कॉस्मेटिक सर्जरी का हेल्प ले रही हैैं. वे ब्रेस्ट इनलार्ज (ब्रेस्ट ऑगमेंटेशन) करवाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा ले रही हैैं. यह एक महंगी सर्जरी है. इसमें सिलिकॉन व सलाइन फील कर उसे बड़ा व सुडौल आकार दिया जाता है. डॉक्टर्स खासकर सिलिकॉन का ही यूज करते हैैं.


तो मिल जाएगा smart look
फास्ट फूड के कारण मोटापा आज कॉमन प्रॉब्लम है. लडक़ों के साथ लड़कियां भी इस प्रॉब्लम से जूझ रही हैैं. हालांकि जैसे-जैसे उन्हें जानकारी हो रही है वे कॉस्मेटिक सर्जरी के जरिए अपनी बॉडी को शेप देने के लिए सामने आ रहे हैैं. इसे लाइपोसक्शन कहा जाता है और सर्जरी के जरिए बॉडी के विभिन्न पाट्र्स जैसे एबडॉमेन, थाई, बटक, हिप, आम्र्स, चिन व दूसरे पार्ट से एक्स्ट्रा फैट को हटाया जाता है.

It’s affordable
पहले की अपेक्षा अब कॉस्मेटिक सर्जरी अफोर्डेबल है. इस कारण ज्यादातर लोग खासकर यूथ इसका सहारा ले रहे हैैं. सिटी में ही इसकी फैसिलिटी हो जाने के कारण बाहर जाने की प्रॉब्लम व खर्च से भी निजात मिल गई है. इसलिए यूथ आसानी से अपनी प्रॉब्लम की क्वेरी भी कर रहे हैैं और बॉडी को क्योर भी कर रहे हैैं.

Married women  भी नहीं हैं पीछे
सिटी में शादी-शुदा महिलाएं भी कॉस्मेटिक सर्जरी के लिए आगे आ रही हैैं. इनमें 25 से 35 व इससे ज्यादा उम्र की महिलाएं भी शामिल हैैं. ज्यादातर महिलाएं ब्रेस्ट प्रॉब्लम को लेकर आती हैैं. वे ब्रेस्ट  के लिए सर्जरी करवा रही हैं.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.