CHAKRADHARPUR: जवाहर लाल नेहरु महाविद्यालय के बीएड संकाय में शामिल पाठ्य योजना के सभी विद्यार्थियों का मिलन समारोह मंगलवार को उत्कलमणि विद्या मंदिर में आयोजन किया गया। बीएड प्रशिक्षुओं ने पूरे मनोयोग के साथ पाठ योजना को पूरा कराया। प्रशिक्षक राजीव प्रियदर्शनम एवं संजय सिन्हा के मार्गदर्शन में यह प्रशिक्षण चला। प्रशिक्षकों ने संस्कार रहित शिक्षा, शिक्षा के मूल्यों पर विशेष रूप से प्रकाश डाला। कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य नागेश्वर प्रधान ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर मुख्य रूप से अंजनी कुमारी, दशाद खान, आफताप अहमद, देवकृष्ण चौधरी, शीला सामाड, दीप्ति कुमारी, अम्बुज, रूपा, आरती कुमारी, तरुण, मिथुन, प्रदीप, राज किशोर, दुलीचंद, गोपाल, मनोज, अजीत, वंदना, विकास, वीर सिंह आदि मौजूद थे।

----------

सांप के डसने से अधेड़ महिला की मौत

CHAIBASA: जहरीला सांप के डस लेने के कारण 55 वर्षीय महिला सत्यभमा देवी की मौत हो गयी। वह कुमारडुंगी प्रखंड के गम्हारपोस गांव की रहने वाली थी। सोमवार शाम लगभग पांच बजे अपने घर के अंदर में जमा गंदगी को हटा रही थी। इसी क्रम में एक जहरीले सांप ने उसे डस लिया। इसके कुछ देर बाद वह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी। बेहोशी हालात में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जा रहा था। इसी क्रम में उसने रास्ते में अपना दम तोड़ दिया।

---------

स्वास्थ्य पखवाड़ा को सफल बनाने पर चर्चा

CHAIBASA : सदर अस्पताल स्थित रीजनल बि¨ल्डग भवन में मंगलवार को समीक्षात्मक बैठक सिविल सर्जन डा। जगत भूषण प्रसाद की अध्यक्षता में हुई। इसमें एसीएमओ चंद्रवती बोयपाई, डीपीएम निर्मल चंद्र दास समेत जिले के सभी प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में क्क्, क्म् एवं ख्भ् को होने वाली जिला स्तरीय स्वास्थ्य पखवाड़ा को सफल बनाने को लेकर चर्चा हुई। इसमें कहा गया कि सभी चिकित्सकों को फ् पुरूष और फ् महिला लाभार्थी को भेजना है। साथ ही सभी एएनएम को ख्-ख् पुष एवं महिला लाभर्थियों को लाने का लक्ष्य दिया गया। इसके लिए काफी जोर-शोर के साथ प्रचार-प्रसार करने का भी निर्देश दिया गया।

Posted By: Inextlive