घाटशिला की छात्रा ने पीएम मोदी से पूछा सवाल

2020-01-21T05:45:07Z

JAMSHEDPUR: नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में झारखंड से एकमात्र घाटशिला की छात्रा को सवाल पूछने का मौका मिला। संत नंदलाल स्मृति विद्या मंदिर घाटशिला की 12वीं छात्रा प्रधानमंत्री से पूछा कि सर हम 12वीं की परीक्षा देंगे। इस बीच हमें जेईई व लॉ एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करनी पड़ती है। ऐसे में हम दवाब में भी रहते हैं। मार्गदर्शन करें। जवाब में मोदी ने कहा कि वे उनकी पुस्तक परीक्षा पे चर्चा का अध्ययन करें। इसमें सारी बातें लिखी गई है। दवाब में न रहें।

स्कूल आये थे प्रतिनिधि

शनिवार 18 जनवरी को घाटशिला की छात्रा निशा अग्रवाल का वीडियो स्कूल में ही शूट किया। इसके लिए शनिवार की शाम को भारत सरकार के प्रतिनिधि के रूप में नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के प्रवेश कुमार आये थे। उन्होंने ही प्रश्न का वीडियो शूट किया था। वीडियों को वे अपने साथ लेकर चले गए। उनको भी प्रश्न के चयन या न चयन होने की जानकारी नहीं दी गई थी, बस आदेश दिया गया था कि वे वीडियो शूट कर ले आयें।

छलके खुशी के आंसू

अन्य स्कूलों की तरह ही संत नंद लाल स्मृति विद्या मंदिर की छात्रा स्कूल के मल्टीपरपस हॉल में सहपाठियों के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए बैठी थीं। निशा ने बताया कि लगभग 12:30 बजे सहपाठियों ने आवाज दी कि देख निशा तेरा फोटो प्रधानमंत्री देख रहे हैं। सहसा विश्वास नहीं हुआ। खुशी से आंसू छलक पड़े। सभी छात्रों ने निशा के प्रश्न के ध्यान पूर्वक सुना तथा पीएम के जवाब को भी सुना। इसके बाद विद्यार्थियों ने जश्न मनाया। निशा ने बताया कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उनके प्रश्न का चयन इस कार्यक्रम के लिए हो जाएगा। यह उनके मनोबल को और बढ़ायेगा। कार्यक्रम खत्म होने के बाद प्रिंसिपल संजय कुमार मल्लिक व अन्य शिक्षकों ने छात्रा निशा को स्कूल का नाम रौशन करने के लिए बधाई दी एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।


Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.