50 लाख से कम होगी आवास की कीमत

65 लाख कीमत है इस एरिया में फ्लैट की

- प्लानिंग काफी हद तक हो गई है पूरी

- इस माह बोर्ड बैठक में रखने की तैयारी

- बैठक में तय होगा आवासों का आकार

- ऑनलाइन ही होगी पूरी प्रक्रिया

हेडिंग - दीवाली से पहले ऐशबाग में सस्ते आवास की सौगात

- जनता की सुविधा के लिए एलडीए कर रहा है प्लानिंग

- इस माह होने वाली बोर्ड बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव

abhishekmishra@inext.co.in

LUCKNOW

बस कुछ दिन का इंतजार, फिर आप शहर की प्राइम लोकेशन पर अपने आवास का सपना साकार कर सकते हैं। इसकी वजह यह है कि जनता की सुविधा के लिए एलडीए की ओर से शहर की एक प्राइम लोकेशन पर सस्ते आवास उपलब्ध कराने की दिशा में प्लानिंग की जा रही है। जानकारी के अनुसार, प्लानिंग काफी हद तक पूरी हो गई है। इस प्लानिंग को इस माह प्रस्तावित बोर्ड बैठक में रखने की तैयारी है। अगर बैठक में इसे मंजूरी मिलती है तो जनता को दीवाली से पहले सस्ते आवासों के रूप में बड़ी सौगात मिलेगी।

ऐशबाग में प्लानिंग

सस्ते आवास डेवलप करने के लिए इस एरिया को चुनने की वजह यह है कि यह एक प्राइम एरिया है। सभी चाहते हैं कि उनका यहां आवास हो। कई बार आवंटियों ने एलडीए प्रशासन से यहां आवासीय योजना शुरू करने की मांग भी की है। जिसके बाद ही एलडीए की ओर से यहां आवासीय प्लानिंग शुरू करने का प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है।

50 लाख से कम कीमत

जानकारी सामने आई है कि ऐशबाग में प्रस्तावित योजना में आवासों की कीमत 50 लाख से कम होगी। प्राइम लोकेशन में 50 लाख से कम में आवास मिलना किसी सपने सरीखा है। इस एरिया में फ्लैट की कीमत 65 से 70 लाख के ऊपर हैं। हालांकि आवासों की कीमत को लेकर अंतिम निर्णय बोर्ड बैठक में होगा। बैठक में ही तय किया जाएगा कि आवासों का आकार क्या होगा। यह जरूरत तय है कि इन आवासों की प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन होगी, ताकि आवंटी परेशान न हों।

प्राइम लोकेशन इन डिमांड

हर आवंटी की यही डिमांड रहती है कि व्यावसायिक या कामर्शियल प्रॉपर्टी, प्राइम लोकेशन पर हो। गोमती नगर, गोमती नगर विस्तार, चारबाग, ऐशबाग, आलमबाग इत्यादि एरिया प्राइम माने जाते हैं। यहां प्रॉपर्टी की कीमत भी बहुत अधिक है।

ऐशबाग में सस्ते आवासों की प्लानिंग हो रही है। बोर्ड मीटिंग में इस प्रस्ताव को रखा जाएगा। अंतिम निर्णय मीटिंग में होगा।

पीएन सिंह, वीसी, एलडीए

Posted By: Inextlive