राज्यसभा चुनाव के पहले 30 मार्च 2012 को नामकुम पुलिस गाड़ी में पकड़ी थी 2.15 लाख

जमशेदपुर के आरके अग्रवाल, झामुमो विधायक सीता सोरेन समेत अन्य पर लगा था हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप

>RANCHI: हॉर्स ट्रेडिंग मामले में आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष गिरिनाथ सिंह ने ईडी के विशेष न्यायाधीश सत्यप्रकाश की अदालत में अपनी गवाही दर्ज कराई. इस दौरान उन्होंने खुद को मामले से अलग बताया.

सुदेश ने भी दी है गवाही

जानकारी के मुताबिक, इस मामले में आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो और सीता सोरेन के चालक प्रमोद पांडेय ने पहले ही गवाही दे दी है.

गौरतलब हो कि फ्0 मार्च, ख्0क्ख् को राज्यसभा चुनाव के पहले नामकुम पुलिस एक वाहन से ख्.क्भ् करोड़ रुपए बरामद की थी. प्राथमिकी में जमशेदपुर के आरके अग्रवाल, झामुमो विधायक सीता सोरेन समेत कई लोगों पर आरोप लगा था. सीबीआई की टीम ने अलग-अलग स्थानों पर विधायकों के आवास और कार्यालय में छापेमारी भी की थी. हॉर्स ट्रेडिंग मामले में सीता सोरेन को जेल भी जाना पड़ा था.

यौन शोषण करने वाले ठेकेदार को जेल

नौकरी का झांसा देकर महिला का यौन शोषण करने की प्राथमिकी के आधार पर सुखदेवनगर थाना पुलिस ने आरोपी ठेकेदार रामचंद्र प्रमाणिक को जेल भेज दिया है. रामचंद्र प्रमाणिक अभी जेल में ही बंद है.

गौरतलब हो कि महिला कल्पना (नाम बदला हुआ) ने ठेकेदार पर दुष्कर्म व यौन शोषण की प्राथमिकी सुखदेवनगर थाने में दर्ज करवाई थी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर जेल भेज दिया.

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस आज रांची में

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एचएल दत्तू और न्यायाधीश आर भानुमति शुक्रवार को दो दिवसीय झारखंड दौरे पर रांची आ रहे हैं. गौरतलब हो कि शनिवार को अधिवक्ताओं का कांफ्रेंस है, जिसमें ये लोग शिरकत करेंगे. झारखंड राज्य बार कौंसिल नए अधिवक्ताओं को काूनन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए यह सम्मेलन कर रहा है. इसमें दो हजार से अधिक अधिवक्ताओं के भाग लेने की संभावना है.

Posted By: Prabhat Gopal Jha