RANCHI: तुपुदाना ओपी क्षेत्र में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को मौत के घाट उतार दिया। यह घटना मंगलवार देर रात उस समय हुई, जब मृतका की दूसरी बहन की शादी की डोली उठ रही थी। युवक ने प्रेमिका की हत्या कर साक्ष्य छुपाने के लिए शव कुएं में डाल दिया। सुबह कुएं में तैरता हुआ शव जब महिलाओं ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई। तब तक बड़ी संख्या में स्थानीय लोग जुट गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। वहीं, मृतका की मां की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर तुपुदाना पुलिस ने गढ़खटंगा गांव निवासी प्रेमी आशीष उरांव को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका की मां अपनी बेटी की मौत का जिम्मेदार आशीष और उसके परिजनों को ठहराते हुए नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

क्या है मामला

मां ने अपने बयान में कहा है कि उनकी नाबालिग बेटी और आशीष के बीच काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बीच वह पांच माह की गर्भवती हो गई थी। इसकी जानकारी मिलने पर बीते क्8 फरवरी को उसे आशीष के परिजनों को सौंप दिया गया था। इसके बाद वह आशीष के घर में ही रह रही थी। इसी बीच वह मैट्रिक की परीक्षा भी दी थी। मंगलवार की देर रात आशीष ने अपने परिजनों के साथ मिलकर मेरी बेटी की हत्या कर दी। इसके बाद शव पड़ोस के एक कुएं में डाल दिया।

शरीर और चेहरे पर जख्म (बॉक्स)

पुलिस के मुताबिक, किशोरी के शरीर और चेहरे पर जगह-जगह जख्म के निशान थे। परिजनों के मुताबिक किशोरी तैरना जानती थी। तमाम बिंदुओं पर पुलिस छानबीन कर रही है।

---------

वर्जन

मृतका की मां के बयान पर मामला दर्ज कर आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा। पुलिस छानबीन में जुटी है।

-सुजाता वीणा पाणी, एएसपी हटिया

Posted By: Inextlive