RANCHI: नौ फरवरी की रात सिमडेगा में हुए लवली हत्याकांड के मास्टरमाइंड प्रेमी नीतीश को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। आरोपी ने पुलिस से बचने के लिए रांची में अपने परिचित अर्चना के यहां मोबाइल छिपाने के बाद सिमडेगा में हत्याकांड को अंजाम दिया था, ताकि पुलिस को लोकेशन रांची का मिले और वह बच जाए। लेकिन, सिमडेगा पुलिस ने उसकी साजिश का खुलासा कर लिया है। मामले में अर्चना ने ही पुलिस को फोन कर कहा कि नीतीश उसके यहां मोबाइल व बैग छोड़कर चला गया था। इस पर पुलिस तुरंत एक्शन में आई और हत्या के आरोप में प्रेमी नीतीश को गिरफ्तार कर लिया। उसने अर्चना के घर में तीन मोबाइल फुल चार्ज कर छोड़ दिया था।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, सिमडेगा में रहने वाली लवली से हत्यारोपी नीतीश एकतरफा प्रेम करता था। वह उससे शादी करना चाहता था, लेकिन लवली इन्कार करती थी। इसी से नाराज होकर नीतीश ने लवली की हत्या की साजिश रच डाली। उसी के घर में घुस कर गला घोंट कर लवली की हत्या कर दी। फिर शरीर पर पेट्रोल उड़ेल कर उसे जला डाला। जब वह पूरी तरह आग की चपेट में आ गई तो नीतीश अपने कपड़े उतार कर वहां से भाग गया। वह इलाज कराने के लिए सिमडेगा के बीरू अस्पताल में एडमिट हो गया।

ऐसे हुआ खुलासा

जब पुलिस ने कॉल डिटेल की छानबीन की तो पाया कि नीतीश के मोबाइल से अन्य नंबर पर छह मिनट तक बातचीत हुई है। उसने अर्चना से बात की थी। बातचीत कर वह आठ फरवरी को रांची आया था और उसी दिन रांची से सिमडेगा लौट गया था और रात में लवली के घर में छिपकर बैठ गया था। जब रात में लवली के पिता बाथरूम के लिए निकले तो वह लवली के कमरे में चला गया और उसने सोई हुई लवली को मौत के घाट उतार दिया।

सीएस ऑफिस में कंप्यूटर ऑपरेटर थी लवली

सिविल सर्जन ऑफिस में लवली कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर काम करती थी। एसपी ने बताया कि नीतीश ने शातिराना अंदाज में लवली की हत्या प्लान की और गला घोंट कर मारने के बाद बॉडी को जला डाला।

Posted By: Inextlive