अलीगंज के सेक्टर जे से बीती रात लापता हुई थी किशोरी

- महानगर के एल रोड पर बरामद हुआ अ‌र्द्धनग्न शव

- मुंह में ठूंसा था कपड़ा, शरीर के निचले हिस्से में नहीं था कपड़ा

LUCKNOW: राजधानी में महिलाओं के खिलाफ दरिंदगी थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को एक और किशोरी के साथ दरिंदगी हुई। अलीगंज इलाके में एक किशोरी से रेप और हत्या कर उसकी डेडबॉडी महानगर में बोरे में भरकर फेंक दी। गुरुवार दोपहर एक आईस्क्रीम वेंडर ने लावारिस बोरा पड़ा देख पुलिस को सूचना दी। पुलिसकर्मियों ने बोरा खोला तो किशोरी का अ‌र्द्धनग्न शव देख होश उड़ गए। उधर, खबर मिलने पर पहुंचे एक शख्स ने मृतका की शिनाख्त अलीगंज निवासी सफाईकर्मी की बेटी के रूप में की। उसकी गुमशुदगी अलीगंज थाने में गुरुवार सुबह ही दर्ज कराई गई थी।

कूड़ा फेंकने निकली थी

लोहिया भवन में सफाईकर्मी अभिराम (बदला नाम) अलीगंज के सेक्टर जे में पत्नी, दो बेटियों व दो बेटों के साथ रहता था। अभिराम के मुताबिक, बीती रात पूरे परिवार ने साथ बैठकर खाना खाया। उसके बाद उनकी बेटी क्फ् वर्षीया बेटी दीप्ति ने किचन साफ किया। इसी दौरान दीप्ति की मां ने उससे कहा कि वह किचन में इकट्ठा कूड़ा बाहर फेंक आए और दरवाजा भीतर से लॉक कर ले। मां के कहे मुताबिक, दीप्ति ने कूड़ा समेटा और फेंकने के लिये घर के बाहर निकली। दीप्ति काफी देर तक नहीं लौटी तो अभिराम और अन्य परिजन उसे देखने के लिये बाहर निकले। पर, वह नहीं मिली।

'लड़के के साथ जाते देखा था'

परिजनों ने पहले दीप्ति को आस-पड़ोस में तलाश किया। पर, उसका पता नहीं चल सका। इसके बाद परिजन कॉलोनी में उसे तलाशते रहे। इसी दौरान दीप्ति की मां को किसी राहगीर ने बताया कि उसने एक लड़की को किसी लड़के के साथ जाते देखा है। परिजन राहगीर के बताए हुए रास्ते में दीप्ति को तलाशते रहे लेकिन, कोई सुराग नहीं मिल सका। अभिराम ने गुरुवार सुबह अलीगंज पुलिस को दीप्ति के लापता होने की सूचना दी। उसकी शिकायत पर पुलिस ने दीप्ति की गुमशुदगी दर्ज कर ली।

शरीर पर थे दरिंदगी के निशान

गुरुवार दोपहर महानगर के एल रोड, साधु वासवानी मार्ग पर सड़क किनारे पड़े सीमेंटेड पाइप के बगल में एक फर्टिलाइजर का बोरा पड़ा मिला। राहगीरों को लगा कि कोई बोरे में कूड़ा भरकर फेंक गया है। इसी बीच बगल में स्थित आईस्क्रीम एजेंसी का वेंडर उधर से गुजरा। बोरे को गौर से देखने पर उसे भीतर लड़की के बाल दिखाई पड़े। शक होने पर वेंडर ने पुलिस को इसकी सूचना दी। बोरे में एक क्फ् वर्षीया किशोरी का शव था। उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था। जबकि शरीर के ऊपरी भाग में टीशर्ट थी। शरीर के निचले हिस्से में कोई कपड़ा मौजूद नहीं था। शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। शव की हालत से साफ था कि हत्या से पहले उसके साथ दरिंदगी की गई और फिर मारपीट कर हत्या कर दी गई।

पिता के दोस्त ने की शिनाख्त

जानकारी मिलने पर एसएसपी राजेश कुमार पांडेय, एसपी टीजी जयप्रकाश मौके पर पहुंचे। इधर, ाश बरामद होने की जानकारी मिलने पर पहुंचे अलीगंज सेक्टर जे निवासी विजय ने मृतका की शिनाख्त अपने दोस्त अभिराम की बेटी के रूप में की। जानकारी मिलने पर एसओ अलीगंज केपी यादव, दीप्ति के पिता व भाई को लेकर महानगर कोतवाली पहुंचे। जहां लाश की फोटोग्राफ देख उन्होंने उसकी शिनाख्त कर ली।

एक युवक से चल रही थी दुश्मनी

महानगर कोतवाली पहुंचे मृतका दीप्ति के पिता को बताया कि ताड़ीखाना स्थित विंध्याचल मंदिर के करीब रहने वाले विजय से उनकी दुश्मनी चल रही है। यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने विजय को कस्टडी में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Posted By: Inextlive