-7 महीने में महिलाओं के साथ अपराध के सारे रिकार्ड टूटे

-एसिड अटैक के 4 सनसनीखेज मामले प्रकाश में आए

piyush.kumar@inext.co.in

ALLAHABAD: प्रयाग नगरी में रहने वाली महिलाओं पर पिछले महीने बेहद भारी रहे। इस दौरान महिलाओं के साथ हुए क्राइम की घटनाओं ने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए। ऐसे जख्म मिले जिसे वे ताउम्र नहीं भूल सकती। पुलिस रिकार्ड के अनुसार सात महीने में महिलाओं से संबंधित म्ख्म् मामले दर्ज किए हैं। इसमें मर्डर, रेप, छेड़खानी, डावरी डेथ, सुसाइड आदि शामिल है।

बढ़े रहे हैं सनसनीखेज मामले

ग‌र्ल्स के साथ छेड़खानी, कमेंट करना और बहला-फुसलाकर भगा लेना जाना कॉमन है। पिछले सात महीने में सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात एसिड अटैक की घटनाओं में इजाफा है। सात महीने में चार मामले दर्ज हो चुके हैं। एक महिला एसिड अटैक के चलते जान गंवा चुकी है। दो अब भी उपचार करा रही हैं। बुधवार रात भी ऐसी ही एक घटना सामने आई।

तीन दिन में दो छेड़खानी की रिपोर्ट

ग‌र्ल्स के साथ बदतमीजी करने के मामले भी कम नहीं हैं। उनके साथ अश्लील हरकतें करने की क्भ्क् रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है। छेड़खानी से संबंधित आईपीसी की धारा फ्भ्ब्, ख्9ब् और भ्09 के तहत क्म्क् मामले दर्ज हुए हैं। मतलब साफ है, हर तीन दिन पर पुलिस छेड़खानी से संबंधित दो मामले दर्ज कर रही है। यह तब है जब भुक्तभोगी लड़कियां अपनी कंप्लेन थाने जाकर दर्ज करा रही हैं। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि छेड़खानी के कितने मामले हो रहे हैं। ज्यादातर छेड़खानी के मामले में ग‌र्ल्स एवाइड करती हैं और पुलिस तक अपनी कंप्लेन नहीं दर्ज कराती।

अब तक पता नहीं

माइनर ग‌र्ल्स की स्थिति और भी खराब है। लास्ट इयर पुलिस ने लड़कियों के गायब होने की क्फ् रिपोर्ट दर्ज की थी, इसमें सिर्फ पांच ही घर लौटीं। आठ का अब तक पता नहीं है। इस साल अब तक ख्म् लड़कियों के गायब होने का मामला प्रकाश में आ चुका है। इसमें ख्क् लड़कियों के बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं है।

क्राइम ख्0क्ब् ख्0क्फ् ख्0क्ख्

मर्डर क्फ् क्म् क्फ्

छेड़खानी क्भ्क् 87 फ्8

किडनैपिंग क्भ्9 क्क्ब् क्00

ईव टीजिंग 7 ख्म् 9

महिला उत्पीड़न क्म्7 क्ब्8 क्ब्क्

चेन स्नेचिंग ख्भ् क्9 ख्ब्

रेप केस ब्ब् भ्ब् ख्9

गैंग रेप क्ख् क् क्

डॉवरी डेथ ख्म् फ्म् फ्0

सुसाइड क्फ् ब् म्

एसिड अटैक ब् क् 0

आईपीसी भ्09 फ् 0 0

टोटल म्ख्म् भ्0म् फ्9फ्

Posted By: Inextlive