- 23 नवंबर से शुरू होंगी परिक्षाएं

ख्फ् नवंबर से शुरू होंगी परिक्षाएं

LUCKNOW: lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी में ख्फ् नवंबर से शुरू होने वाली बैकपेपर और इम्प्रूवमेंट की परीक्षाओं में महिला महाविद्यालय परीक्षा केंद्र रहेगा। इस महाविद्यालय की छात्राएं इसी कॉलेज में परीक्षा देगी। इसकी जानकारी महाविद्यालय की प्रिंसिपल डॉ। सुप्रभा सहाय ने दी।

परीक्षा नियंत्रक ने दिया निर्देश

डॉ। सुप्रभा सहाय ने बताया कि यूजी फ‌र्स्ट, सेकेंड और थर्ड इयर में बीए, बीएससी और बीकॉम के रेगुलर और सेल्फ फाइनेंस श्रेणी की बैकपेपर और इंप्रूवमेंट की परीक्षाएं अब लखनऊ यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक शलेश कुमार शुक्ल के निर्देश के अनुसार महिला विद्यालय की स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा केंद्र महिला विद्यालय मे बहाल कर दिया गया है, इसलिए परीक्षाएं महिला विद्यालय में ही सम्पादित होंगी। छात्राओं को बैक/इम्प्रूवमेंट की परीक्षाओं के लिए महिला विद्यालय में ही सम्मिलित होना है। इसके अलावा स्वतंत्र ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज की परीक्षाएं महाराजा बिजली पासी कॉलेज में आयोजित होगा।

ऑनलाइन मिलेगा एडमिट कार्ड

परीक्षा नियंत्रक एसके शुक्ला ने बताया कि बैक और इम्प्रूवमेंट के बीए, बीएससी और बीकॉम के पेपर के लिए एडमिट कार्ड के फोटो और हस्ताक्षर एडमिट कार्ड मे प्रदर्शित नहीं हो रहे हैं। ऐसे में स्टूडेंट्स को वेबसाइट पर जाकर फॉर अपडेट अवर डिटेल क्लिक हियर ऑप्शन पर जाकर अपना रोल नंबर भरना होगा। इसके बाद उनका ऑनलाइन भरा गया आवेदन फॉर्म पेज पर आ जाएगा। इसके बाद स्टूडेंट्स को आवेदन पत्र में यथास्थान फोटो और हस्ताक्षर स्कैन कर अपलोड करना होगा।

तब हो सकेगा डाउनलोड

इसके बाद सभी स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड के बॉक्स में रोल नंबर भरना होगा, इसके बाद ही उनका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो सकेगा। उन्होंने बताया कि बैक व इम्प्रूवमेंट एग्जाम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को परीक्षा के दौरान एडमिट कार्ड के अलावा पहचान के लिए अपना आईडी कॉर्ड, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट में एक कोई एक अभिलेख लेकर सेंटर पर आना होगा। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन जारी एडमिट कार्ड को अपने कॉलेज के प्राचार्य या किसी राजपत्रित अधिकारी से प्रमाणित कराना होगा।

Posted By: Inextlive