Gmail's New Features For You

2011-06-13T16:50:19Z

Have you noticed some new features popping up in your gmail account? If not notice them now and if yes know about their benefits in detail here


ढेरों रिसर्चेज के मुताबिक ईमेल यूज करने वाले लोगों में 90% लोग जीमेल यूजर्स हैं. शायद जीमेल का यूजर फ्रेंड्ली इंटरफेस उसकी पॉपुलैरिटी की वजह है. इसी के चलते हाल ही में जीमेल में तीन नए फीचर्स ऐड किए हैं, जो जीमेल एक्सपीरियंस को पहले से ज्यादा आसान बनाने में हेल्पफुल हैं.


The superstars
अभी तक जीमेल के मेल कंवर्सेशन को मार्क करने के लिए केवल एक ही कलर का स्टार अवेलेबल होता था. सुपरस्टार फीचर्स के जरिए आप मेल को केवल गोल्डन यलो कलर का नहीं बल्कि ढेरों अलग कलर्स में भी मार्क कर सकते हैं. इमीडिएट रिस्पांस वाली मेल्स, अनइम्पॉर्टेंट मेल्स, बेहद पर्सनल मेल्स सबको अलग-अलग कलर से मार्क करके आप अपनी सर्च को और भी आसान बना सकते हैं. जीमेल अकाउंट के सेटिंग्स पर जाकर आप स्टार्स फीचर्स को यूज कर सकते हैं. 
Nested labels
 यह आपकी मेल्स को ऑर्गनाइज करने में मदद करेगा. पर्सनल मेल्स को एक सेपरेट लेबल से रिप्रजेंट करें. इसी तरह एकैडमिक्स, प्रोफेशनल लाइफ वगैरह जैसी मेल्स को भी अलग-अलग लेबल के नाम से मेंशन कर सकते हैं. इसे यूज करने के लिए जीमेल के लेबल ऑप्शन के ड्रॉप डाउन फीचर को क्लिक करें और ऐड सब-लेबल ऑप्शन पर क्लिक करें.

People’s widget

पीपल्स विजेट ऑप्शन की मदद से आप यह देख सकेंगे कि आप और आपकी मेल कांवर्सेशन में इंवॉल्व्ड लोग आपस में किन-किन तरह से कम्यूनिकेट कर सकते हैं या किन तरीकों से कम्यूनिकेट कर चुके हैं. कुछ ऑप्शंस हैं: चैट ऑप्शन विद यूजर, रीसेंट कंवर्सेशन, शेयर्ड डॉक्यूमेंट्स, मैसेजिंग वगैरह.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.