-कन्वोकेशन वाले दिन कैंडिडेट्स को दिया जाएगा कोड नंबर

-वाटर प्रूप टेंट लगकर तैयार, मेन गेट से सिर्फ होगी वीआईपी की एंट्री

बरेली: आरयू में 2 सितंबर को कन्वोकेशन में गोल्ड मेडल पाने वाले कैंडिडेट्स को इस बार नाम से नहीं बल्कि नम्बर से पुकारा जाएगा। गोल्ड मेडल पाने वाले कैंडिडेट़्स को कोड नम्बर कन्वोकेशन वाले दिन ही दिया जाएगा। इसी कोड नंबर से कैंडिडेट्स के बैठने से लेकर गोल्ड मेडल देने तक की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। वहीं कन्वोकेशन के लिए आरयू प्रशासन ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

अल्फाबेट से जारी होगा नंबर

आरयू के डीएसडब्ल्यू प्रो। एके जेटली ने बताया कि गोल्ड मेडल और डिग्री पाने वाले कैंडिडेट्स को अल्फाबेट के हिसाब से एक नम्बर दिया जाएगा। इसी नम्बर से कैंडिडेट्स को बैठने के लिए सीट भी मिलेगी। साथ ही कैंडिडेट्स को मंच तक आने के लिए भी इसी कोड नंबर से पुकारा जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि सबसे पहले उन कैंडिडेट्स को गोल्ड मेडल दिया जाएगा, जिनका रिजल्ट पहले जारी हुआ है।

7 हजार लोगों की होगी व्यवस्था

7वें कन्वोकेशन के लिए आरयू ने वाटर प्रूफ टेंट लगवाया है। जिसमें 7 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। इसमें गेस्ट के साथ ही गोल्डमेडलिस्ट के पेरेंट्स के बैठने की व्यवस्था की गई है। कन्वोकेशन में आने वाले लोगों को एंट्री पास देने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

मेन गेट से सिर्फ वीआईपी एंट्री

कन्वोकेशन के लिए आरयू के मेन गेट से सिर्फ वीआईपी को एंट्री मिलेगी। जबकि बाकी सभी को गेट नम्बर तीन से एंट्री मिलेगी। वहीं गेट नम्बर तीन पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

कन्वोकेशन में गोल्ड मेडल और डिग्री पाने वाले कैंडिडेट्स को पास वितरण का काम शुरू हो गया। एक कैंडिडेट्स को दो पास दिए जा रहे हैं। किसी को और भी चाहिए होंगे तो वह ले सकता है।

-प्रो। एके जेटली, डीएसडब्ल्यू आरयू

Posted By: Inextlive