प्रतियोगी छात्रों के लिए क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय लाया है सुनहरा मौका

ALLAHABAD: सिविल सर्विसेज की तैयारी करना हो या वन डे एग्जाम की दिक्कतों को दूर करने का तरीका जानना चाहते हैं तो अब परेशान होने की जरुरत नहीं है। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय ने प्रतियोगी छात्रों की समस्याओं को देखते हुए करियर काउंसिल प्रोगाम की नोटिफिकेशन जारी की है।

हर माह की पांच तारीख को प्रोगाम

सेवायोजन कार्यालय की ओर से नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ट्रॉयल के रूप में पांच अप्रैल को करियर काउंसिल प्रोगाम का आयोजन किया गया था। उसी समय निर्णय लिया गया था कि हर महीने की पांच तारीख को व्यापक स्तर पर करियर काउंसिल प्रोगाम कराया जाएगा। इसमें खासतौर से किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में इंटरव्यू की तैयारी कराने पर जोर दिया जाएगा।

बाहर से बुलाएंगे विशेषज्ञ

सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले प्रतियोगियों को सुविधा देने के लिए दिल्ली और लखनऊ से विषय विशेषज्ञों को बुलाने की योजना बनाई गई है। इसके अलावा इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों का भी सहयोग लिया जाएगा। करियर काउंसिल प्रोगाम के एक अन्य सत्र में बैंक पीओ व रेलवे सहित अन्य वन डे एग्जाम संबंधी दिक्कतों को दूर करने के लिए प्रदेश भर के विशेषज्ञों को अलग-अलग प्रोगाम में आमंत्रित किया जाएगा।

रजिस्ट्रेशन अनिवार्य नहीं

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में शुरू हुए करियर काउंसिल प्रोगाम के लिए कोई भी छात्र शामिल हो सकता है। इसके लिए कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराने की कोई बाध्यता नहीं होगी। जितने भी छात्र पहुंचेंगे उन्हें प्रोगाम में शामिल होने का मौका दिया जाएगा।

करियर काउंसिल प्रोगाम का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। ट्रॉयल बेस्ड पर एक प्रोगाम आयोजित किया जा चुका है। अब हर महीने की पांच तारीख को बड़े स्तर पर प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा।

देवव्रत कुमार, सेवायोजन अधिकारी

Posted By: Inextlive