फ्लैग

आई नेक्स्ट की मुहिम के बाद हरकत में आई पुलिस

- मनचलों के खिलाफ पुलिस ने चलाया दोहरा अभियान

- कोतवाली पुलिस ने गांधी पार्क में मनचलों को सिखाया सबक

- वूमन प्रोटेक्शन सेल ने कॉलेज के बाहर से खदेड़े मनचले

DEHRADUN : आई नेक्स्ट की मुहिम के बाद हरकत में आई पुलिस ने गुरुवार को मनचलों के खिलाफ दोहरा अभियान चलाया। एक तरफ थाना पुलिस मनचलों को खदेड़ रही थी, वहीं दूसरी तरफ वूमन प्रोटेक्शन सेल की टीम ने भी मनचलों के खिलाफ डंडा चलाया। अचानक हुई इस कार्रवाई से मनचलों में खलबली मच गई। इस दौरान कुछ मनचले भी पुलिस के हत्थे चढ़े, जिन्हें घंटों बाद कड़ी चेतावनी देकर छोड़ा गया।

आई नेक्स्ट ने छेड़ी मुहिम

जहां एक तरफ नवरात्र पर नारी के हर स्वरूप की पूजा होती है तो दूसरी तरफ देवी स्वरूप नारी हर कदम पर मनचलों की गंदी नजर और भद्दी टिप्पणियों से शर्मसार होती है। इसी को देखते हुए आई नेक्स्ट ने अपनी स्पेशल सिरीज 'इज्जत करो' चलाई, जिसके तहत महिलाओं के प्रति लोगों का नजरिया बदलने की कोशिश की गई। इसके साथ ही यह भी प्रयास किया कि महिलाओं के लिए कौन से स्थान अनसेफ हैं।

डिफरेंट जगह होती है ईव टीजिंग

चैत्र नवरात्र के प्रथम दिवस शुरू हुई इस सिरीज में पहले दिन तिब्बती मार्केट में होती ईव टीजिंग के तरीके से पर्दा उठा। जिसके बाद पल्टन बाजार, गांधी पार्क, राजपुर रोड, पीजी कॉलेज व मालसी डियर पार्क में मनचलों की हरकतों का आई नेक्स्ट ने पोस्टमार्टम किया। शुक्रवार को विक्रम और सिटी बस में होती ईव टीचिंग पर आई नेक्स्ट ने खबर प्रकाशित की, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मनचलों के खिलाफ दोहरा अभियान चलाया।

कोतवाली पुलिस ने चलाया डंडा

शोहदों के पसंदीदा अड्डों में शामिल गांधी पार्क में शुक्रवार को पुलिस का डंडा चला। करीब एक बजे धारा चौकी इंचार्ज नरेन्द्र राठौर मय फोर्स गांधी पार्क पहुंचे। अचानक आई पुलिस से पार्क में मौजूद लोग सन्न रह गए। पुलिस ने पार्क में बेकार बैठे लोगों से पूछताछ की। साथ ही उनकी तलाशी लेनी शुरू कर दी। यह स्थिति पार्क में मौजूद मनचले बखूबी समझ गए। नतीजतन उन्होंने पार्क से खिसकना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ संदिग्ध भी पुलिस के हत्थे चढ़े, जिन्हें देर शाम चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

वूमन प्रोटेक्शन सेल ने किया मूवमेंट

एक तरफ धारा पुलिस गांधी पार्क में डंडा चला रही थी, वहीं दूसरी तरफ वूमन प्रोटेक्शन सेल की टीम भी एमकेपी पीजी कॉलेज रोड के अलावा अन्य शिक्षण संस्थानों के बाहर मनचलों को खदेड़ रही थी। दोपहर करीब डेढ़ बजे वूमन प्रोटेक्शन सेल इंचार्ज ज्योति मय फोर्स एमकेपी पीजी कॉलेज रोड पर पहुंची। जहां मौजूद मनचलों के झुंड को खदेड़ना। इसके बाद सिटी के अलग-अलग एरियाज में मौजूद कॉलेज के बाहर मनचलों को भी खदेड़ा गया। टीम इंचार्ज ज्योति ने बताया कि समय-समय पर इस तरह के अभियान वूमन प्रोटेक्शन सेल द्वारा चलाए जाते हैं।

----------------

पार्क में मौजूद दिखे शराबी

गांधी पार्क महज मनचलों का अड्डा ही नहीं बल्कि शराबियों का अड्डा भी बनता जा रहा है। इस बात का पता शुक्रवार को पुलिस की औचक छापेमारी के दौरान हुआ। इस दौरान पार्क में कई लोग शराब के नशे में धुत होकर पेड़ की छांव के नीचे लेटे नशा उतारते हुए दिखाई दिए। जिन्हें पुलिस ने पकड़ पार्क से बाहर खदेड़ दिया।

Posted By: Inextlive