विकास कराएगा और सेहत भी बनाएगा प्राधिकरण

2019-07-14T06:00:47Z

- संत रविदास पार्क, टीएफसी पार्क, रोहनिया और सारनाथ में खुलेगा ओपन जिम

- वीडीए ने जिम में लगने वाले स्ट्रूमेंट की लिस्ट और बजट की जानकारी मांगी

vinod.sharma@inext.co.in

VARANASI

बनारस के विकास के साथ वीडीए लोगों की सेहत को लेकर भी फिक्रमंद है। इसके लिए जल्द ही प्राधिकरण शहर के हर छोर पर ओपन जिम खोलने की तैयारी कर रहा है। शासन से परमिशन मिलने के बाद वीडीए ने बड़ालालपुर, अस्सी, रोहनियां और सारनाथ एरिया में ओपन जिम खोलने की कवायद शुरू कर दी है। इस संबंध में एक-दो कम्पनियों से जिम में लगने वाले सामानों की लिस्ट और बजट की जानकारी मांगी है।

बनेगी सेहत

वीडीए के अधिकारी ने बताया कि पीएम के संसदीय क्षेत्र में विकास को लेकर शासन गंभीर है। शासन की मंशा के अनुसार बनारस में विकास प्राधिकरण अपनी जमीन पर ओपन जिम खोलने की तैयारी कर रहा है। चार पार्को में ओपन जिम खोलने की प्रक्रिया चल रही है। अस्सी स्थित संत रविदास पार्क, बड़ालालपुर स्थित टीएफसी के सामने पार्क, रोहनिया और सारनाथ में जिम खुलेगा। इसके अलावा फातमान रोड पर वीडीए के पार्क में भी संभावना तलाशी जा रही है। वीडीए ने ओपन जिम में लगने वाले स्ट्रूमेंट की लिस्ट संबंधित कम्पनी से मांगी है। ताकि चयनित पार्क में उपलब्ध जगहों के अनुसार सामान का चयन किया जा सके। जिम में पांच से दस स्ट्रूमेंट लगाने की योजना है। संबंधित कम्पनी ने एक हफ्ते में रेट की लिस्ट देने की बात कही है।

शहीद उद्यान में ओपन जिम

शहीद उद्यान पार्क में रिलायंस जीओ को ओपन जिम बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। कंपनी की ओर से छह माह पहले पार्क में एक्सरसाइज करने वाली कई अलग-अलग मशीनें लगवाई गई, लेकिन शुरुआत होने से पहले ही इसकी बदहाली शुरू हो गई है। अधिकारियों की मानें तो पार्क की जमीन में लगाई मशीनें अभी ठीक से सेट भी नहीं हो पाई थीं कि उनपर बच्चों ने खेलना शुरू कर दिया। यही वजह है कि मशीनें समय से पहले ही टूट गई।

वर्जन

बनारस में वीडीए के पचास से अधिक पार्क हैं। फिलहाल चार पार्को में ओपन जिम खोलने की योजना है। अगर जिम सफल रहा है तो शासन से परमिशन लेकर और भी खोलेंगे।

राहुल पांडेय, उपाध्यक्ष-वीडीए


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.