Good Newwz Review: नो डाउट, ऑडियंस की हो गई 'बल्ले-बल्ले'

2019-12-27T13:50:48Z

मरजावां गुड़ खाके बात है ही कुछ ऐसी। तुस्सी सोचने लगे न कि ऐसी क्या गल हो गई तो चलो आपको बता ही देते हैं। दरअसल इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर पंजाबी चाशनी में डुबो कर एक बढ़िया हिंदी पिक्चर आई है या यूं कहें कि 'गुड न्यूज' आई है...

कास्ट: अक्षय कुमार, करीना कपूर, दिलजीत दोसांझ, कियारा आडवाणी, आदिल हुसैन, टिस्का चोपड़ा
निर्देशनक: राज मेहता

कहानी
कानपुर (फीचर डेस्क)। कहानी तो एकदम चंगी है जी, एकदम शानदार, रोचक, यूनीक और मजेदार। स्पर्म डोनर वाली फिल्म आई थी न विक्की डोनर, तो इस बार& कहानी स्पर्म एक्सचेंज की है। गारंटी है कि 'आईवीएफ' टेक्नीक से होने वाली प्रेग्नेंसी पर आपने इससे बढ़िया कहानी नहीं देखी होगी। दो बत्रा फैमिलीज हैं, जिनमें से एक मुंबई में रहती है और दूसरी चंडीगढ़ में।दोनों पेरेंट्स बनना चाहते हैं लेकिन यह नेचुरल तरीके से नहीं हो पा रहा। सो दोनों 'आईवीएफ' का सहारा लेते हैं पर डॉक्टर ने गलती से बड़ी मिस्टेक कर दी। सरनेम बत्रा होने के चलते एक बड़ा झोल हो जाता है। वरुण (अक्षय) की वाइफ दीप्ति (करीना) की कोख में हनी (दिलजीत) और मोनी (कियारा), जो हनी की वाइफ है, की कोख में वरुण का स्पर्म चला जाता है। यहीं से दोनों फैमिलीज की जिंदगी 'रोलर कोस्टर राइड' में बदल जाती है। दोनों पहले एक-दूसरे से नफरत करते हैं पर बाद में कैसे बेस्ट फ्रेंड्स बनते हैं, यही है इस मूवी की कहानी।
क्या है इसमें बढ़िया?
फिल्म में जो फील है, वह एकदम 'फील गुड' वाली है। सब्जेक्ट घिसा-पिटा नहीं है। फालतू का मेलोड्रामा नहीं है। हंसी से लोट-पोट होने वाले मजेदार डायलॉग्स हैं। फूहड़ और डबल मीनिंग एंटरटेनमेंट नहीं है। कहानी यूनिक है। फालतू के गाने भी नहीं ठूंसे गए हैं। पंजाबी बैकड्रॉप होने के चलते एक्टर्स का लाउड होना भी जस्टिफाइड है। करीना का नो मेकअप लुक और बाकी एक्टर्स की कॉमिक टाइमिंग और ट्यूनिंग एकदम फिट बैठी है।
क्या पसंद नहीं आया?
अगर डायरेक्टर थोड़ा और इमोशनल कोशेंट फिल्म में डालते, तो नो डाउट मजा दोगुना हो जाता। एक-दो जगहों पर प्रेग्नेंट महिलाओं को लेकर बनाए गए अनकम्फर्टेबल कर देने वाले जोक्स की जरूरत नहीं थी। कहानी के ट्रीटमेंट को यह फैक्टर थोड़ा हल्का कर गया।
एक्टिंग
पंजाबी फ्लेवर में रंगे करीना, अक्षय, दिलजीत और कियारा ने धमाल परफॉर्मेंस दी है पर बाजी मारी है करीना और दिलजीत ने। दोनों ने इमोशनल सीन्स में कमाल कर दिया है। अक्षय के साथ उनकी केमेस्ट्री पंजाब दी लस्सी जैसी टेस्टी है। अक्षय ने अपनी कॉमिक टाइमिंग में बाजी मारी है, तो कियारा ने भी सॉफ्ट कुड़ी बनकर कमाल किया है। आदिल हुसैन और टिस्का चोपड़ा की बेहतरीन एक्टिंग के बगैर
यह फिल्म छोले बिना कुल्चे जैसे होती। एक्टिंग इस फिल्म का 'एक्स फैक्टर' है।

फाइनल वर्डिक्ट

अक्षय पाजी एक बार फिर छाने वाले हैं। उनकी फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस पर बल्ले-बल्ले कर रही हैं। इस बार भी यह फिल्म उन्हें गुड न्यूज ही देगी। बॉक्स ऑफिस प्रिडिक्शन 100 करोड़ रुपए के पार।
Reviewed By: Anu
Mardaani 2 movie review: देश से जुड़ा 'रिलिवेंट कंटेट' रानी मुखर्जी के स्टाइल में

Posted By: Vandana Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.