कोई नहीं कर सकेगा मनमानी, सब कुछ होगा आनलाइन

30 अप्रैल तक करा सकते हैं जीएसटी में रजिस्ट्रेशन

सेमिनार आयोजित कर जीएसटी के बारे में दी गई जानकारी

ALLAHABAD: गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स जीएसटी को लेकर किसी तरह का भ्रम पालने या परेशान होने की जरूरत नहीं है। जीएसटी लागू होने के बाद बिजनेस का पूरा सिस्टम स्मूथ हो जाएगा। व्यापारियों को ऑफिस-ऑफिस का चक्कर नहीं लगाना होगा, क्योंकि सिस्टम आनलाइन हो जाएगा। वाणिज्य कर विभाग की ओर से मंगलवार को एनसीजेडसीसी सभागार में सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें जीएसटी पर चर्चा हुई।

परेशानी से बचेंगे व्यापारी

सेमिनार का उद्घाटन शहर उत्तरी विधायक हर्ष वर्धन बाजपेयी ने दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने कहा कि जीएसटी लागू होते ही देश में एक टैक्स सिस्टम लागू हो जाएगा। इससे व्यापारियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। वाणिज्यकर विभाग वाराणसी के संयुक्त कमिश्नर संजय पाठक ने कहा कि जीएसटी लागू होने पर सभी चीजें ऑनलाइन हो जाएंगी। रिटर्न दाखिल करने के लिए ऑफिस जाना नहीं पड़ेगा। आनलाइन ही रिटर्न दाखिल होगा। ऑनलाइन ही नोटिस जारी होगा और ऑनलाइन ही उसका जवाब देना होगा।

जीएसटीएन के बगैर व्यापार नहीं

एडिशनल कमिश्नर एलआर गुप्ता ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद वही व्यापारी जीएसटी में बिजनेस कर पाएगा जिसके पास जीएसटीएन नंबर होगा। जिन व्यापारियों ने अभी तक जीएसटी में पंजीयन नहीं करवाया है, वे 30 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस अवसर पर मेंबर ट्रिब्यूनल अंबेश श्रीवास्तव, प्रभारी एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-ए पीके मिश्र, अधिवक्ता अजय गुप्ता, केएन कुमार, विक्रमजीत भदौरिया, रतन टंडन, व्यापारी संतोष पनामा, सतीश केसरवानी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive