Google और CBSE ने मिलाया हाथ एग्‍जाम देने वाले स्‍टूडेंट्स का काम होगा आसान

2018-05-01T17:58:50Z

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि CBSE ने देश के लाखों करोंड़ों स्‍टूडेंट्स की लाइफ आसान बनाने के लिए आपस में हाथ मिलाया था। इस आपसी टाइअप से स्‍टूडेंट्स को सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि CBSE द्वारा कराए जाने वाले सारे एग्‍जाम रिजल्‍ट उन्‍हें गूगल के मेन सर्च पर ही देखने को मिल जाएंगे। यानि कि अपना रिजल्‍ट देखने के लिए कैंडीडेट्स को यहां वहां अलग अलग वेबसाइटों पर चक्‍कर नहीं लगाने पड़ेंगे। इससे और क्‍या फायदे होंगे आगे जानिए।

सीबीएसई के हर एक एग्जाम रिजल्ट और तमाम जरूरी जानकारियां मिलेंगी एक क्लिक पर

CBSE के साथ् जुड़कर गूगल लाखों कैंडीडेट्स को सुरक्षित और तेज एग्जाम रिजल्ट और तमाम जानकारियां तेज गति से उपलब्ध कराने जा रहा है। गूगल के इस नए फीचर से CBSE का कोई भी एग्जाम देने वाले कैंडीडेट्स को अपनी एग्जाम डेट्स, रजिस्ट्रेशन डेट्स और लिंक्स, एग्जाम से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां गूगल के मेन सर्च पेज पर ही आसानी से मिल जाएंगी। इस सुविधा से कैंडीडेट्स का समय बचेगा और उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा। उदाहरण के लिए CBSE द्वारा कराए जाने वाले एग्जाम्स जैसे JEE MAIN, NEET-UG , CTET, CBSE - 10th & 12th Exam, UGC - NET, GATE exam, SSC CGL, CAT के बारे में सभी उपयोगी सूचनाएं और एग्जाम रिजल्ट पाना अब गूगल पर बहुत आसान हो जाएगा।

 

एग्जाम रिजल्ट को सुरक्षित और आसान बनाने पर भी गूगल ने किया काम

CBSE के सीनियर पीआरओ के मुताबिक हम गूगल के साथ हाथ मिला रहे हैं, ताकि हमारे द्वारा कंडक्ट कराए जाने सभी एग्जाम कैंडीडेट्स को अपने रिजल्ट बहुत आसानी से और सुरक्षित रूप में मिल सकें। हमारे रिजल्ट्स को सेक्योर बनाए रखने के लिए गूगल ने तकनीकि स्तर पर हमारे साथ मिलकर काम किया है। हालांकि बयान में यह भी कहा गया है, कि यह सुविधा केवल थोड़ी अवधि के लिए ही रहेगी।

इस पहल से गूगल को हैं काफी उम्मीदें

Google सर्च की प्रोडक्ट मैनेजर शिल्पा अग्रवाल ने इस बारे में कहा है कि भारत भर में 1.5 मिलियन से अधिक स्कूलों में 260 मिलियन से अधिक छात्रों ने एडमीशन लिया है। हमें उम्मीद है कि एजूकेशन से जुड़ी तमाम जानकारियां भरोसेमंद, निर्बाध और सुरक्षित रूप से लोगों तक पहुंचेंगी।

इनपुट: IANS

यह भी पढ़ें:

यह स्मार्टवॉच आपके हाथ को बदल देगी टचस्क्रीन में, फिर होगा ये कमाल!

आपके पसंदीदा इन 6 गैजेटे्स को कूड़े में फिंकवाने के लिए सिर्फ एक चीज है जिम्मेदार!

ये 5 एंड्रॉयड ऐप मोबाइल कैमरे को बना देती हैं DSLR! फिर सामने आती हैं दिल चुराने वाली तस्वीरें


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.